Van Vibhag Vacancy 2023 : वन विभाग में वन मित्र के 28000 पदों पर 12वीं पास करें अपना आवेदन, जानें पूरी जानकारी

Van Vibhag Vacancy 2023 : हिमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से वन विभाग में काम करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक बहुत ही अच्छी जानकारी सामने आई है । वैसे अभ्यर्थी जो की वन विभाग में नौकरी कर अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए हिमाचल प्रदेश की तरफ से वन विभाग में शामिल होने के लिए घोषणा पत्र प्रकाशित कर दिया गया है । जारी अधिसूचना में यह कहा गया है कि 2061 बीट्स के विभिन्न सर्कल के लिए लगभग 2061 वन मित्रों के भर्ती लिया जाएगा ।

अगर आप भी Van Vibhag Recruitment 2023 के पदों पर आवेदन करने को इच्छुक है तो आप इन पदों पर अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दो कि हिमाचल प्रदेश की तरफ से यह अधिसूचना 18 अक्टूबर 2023 को जारी की गई थी और इसके पदों पर जल्द ही आवेदन करने के लिए लिंक को जारी कर दिया जाएगा ।

Van Vibhag Vacancy 2023
Van Vibhag Vacancy 2023

नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से मैं आपको इस Van Vibhag Bharti 2023 से जुड़ी सभी जानकारी जैसे कि इसमें आवेदन कब से कब तक कर सकते हैं, इसमें आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या है, आवेदन शुल्क क्या है, भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है इत्यादि सभी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई है अतः आप नीचे दिए गए पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़ें ।

वन विभाग में वन मित्र के 28000 पदों पर 12वीं पास करें अपना आवेदन, जानें पूरी जानकारी । Van Vibhag Vacancy 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी वन विभाग में वन मित्र के पदों मे करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Van Vibhag Vacancy 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि Van Vibhag Recruitment 2023  हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Online Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि वन विभाग में वन मित्र के पदों मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

Van Vibhag Vacancy 2023 Post Details

हिमाचल प्रदेश की तरफ से वन विभाग के आए गए पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । वन विभाग में कुल 2061 पदों पर भर्ती लिया जाएगा लेकिन हिमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द जारी होने की संभावना कुल 26002 पदों पर है ।

  • Total Posts (कुल पदों की संख्या) : 2061 (फिलहाल घोषित) 26002 (जल्द जारी होने की संभावना)

Van Vibhag Recruitment 2023 Important Dates

हिमाचल प्रदेश के वन विभाग के तरफ से वन मित्र के आए गए पदों पर आवेदन करने के लिए अभी कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है । इन पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 18 अक्टूबर को जारी की गई थी, बहुत जल्दी इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन तिथि जारी कर दिया जाएगा । जैसे ही विभाग की तरफ से वन मित्र के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाती है उसकी जानकारी आपको हमारे वेबसाइट के माध्यम से अपडेट कर कर दे दी जाएगी उसके लिए आप हमारे वेबसाइट पर बने रहे ।

Van Vibhag Vacancy 2023 Application Fees

हिमाचल प्रदेश वन विभाग की तरफ से आने वाले पदों पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फीस अलग-अलग वर्गों के लिए तय की गई है । वन मित्र के पदों पर आवेदन करने हेतु सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी तथा अन्य किसी भी वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क तय नहीं किया गया है अर्थात की इन पदों पर अभ्यर्थी अपना आवेदन निशुल्क कर सकते हैं ।

Van Vibhag Bharti 2023 Age Limit

अगर आप भी हिमाचल प्रदेश वन विभाग में आने वाले वन मित्र के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा तय की गई है । वन मित्र के पदों पर आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तय की गई है । आयु सीमा के बारे में सटीक जानकारी आपको इसके आधिकारिक सूचना जारी होने के बाद दे दी जाएगी ।

Van Vibhag Vacancy 2023 Educational Qualification

अगर आप भी वन विभाग में आने वाले वन मित्र के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैट्रिक या फिर 12th पास होना आवश्यक है । शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी यह जानकारी पिछले भर्ती के अनुसार दी गई है अभी इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है जैसे ही ऑफिशियल सूचना जारी कर शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी जानकारी आती है, आपको इसके बारे में जानकारी हमारे वेबसाइट के माध्यम से अपडेट कर दे जाएगी ।

How to Apply For Van Vibhag Vacancy 2023

  • Van Vibhag Recruitment 2023 पदों पर आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से लिया जाएगा ।
  • इसके पदों पर आवेदन करने के लिए विभाग की तरफ से अभी कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है ।
  • वन मित्र के पदों पर भर्ती के लिए बहुत जल्दी ऑफिशियल सूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी ।
  • जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाती है इस पोस्ट के माध्यम से आवेदन लिंक को ऑन कर दिया जाएगा ।
  • जिससे कि आप आसानी से अपना आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आप हमारे वेबसाइट से जुड़े रहे ।

Van Vibhag Vacancy 2023 Links

Van Vibhag Vacancy 2023 Download Official AdvertisementUpdated Soon
Van Vibhag Vacancy 2023 Official Website Click Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment