Bank of Baroda Recruitment 2023 : बैंक ऑफ़ बड़ौदा में सीनियर मेनेजर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्द करें अपना आवेदन

Bank of Baroda Recruitment 2023 : वैसे अभ्यर्थी जो की बैंकिंग क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उन सभी अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है । बैंक ऑफ़ बड़ौदा की तरफ से सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है । वैसे अभ्यर्थी जो की बैंक ऑफ़ बड़ौदा में सीनियर मैनेजर के पदों पर नौकरी कर अपना कैरियर बनाना चाहते हैं वह इसके कुल 250 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु अपना आवेदन कर सकते हैं । इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी Bank of Baroda Vacancy 2023 पदों पर अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से आसानी से कर सकेंगे ।

वैसे अभ्यर्थी जो इन पदों पर अपना आवेदन करने को इच्छुक है वे 6 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर 2023 तक अपना आवेदन आसानी से कर पाएंगे । नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से मैं आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार पूर्वक बताने जा रहा हूं । Bank of Baroda Bharti 2023 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या तय की गई है, आवेदन शुल्क क्या है, आवेदन कब से कब तक कर सकते हैं, शैक्षणिक योग्यता क्या है तथा आवेदन किस प्रकार कर सकते हैं आदि संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक बताई गई है । अतः आप नीचे दिए गए पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े ।

Bank of Baroda Recruitment 2023
Bank of Baroda Recruitment 2023

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में सीनियर मेनेजर के 250 पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्द करें अपना आवेदन । Bank of Baroda Recruitment 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी बैंक ऑफ़ बड़ौदा में सीनियर मेनेजर पदों मे करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Bank of Baroda Vacancy 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि Bank of Baroda Bharti 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Online Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि बैंक ऑफ़ बड़ौदा में सीनियर मेनेजर पदों मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

Bank of Baroda Recruitment 2023 Important Dates

सीनियर मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी हैं । इसके पदों पर अभ्यत्र्ही अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से 6 दिसंबर 2023 से आसानी से कर सकते हैं । इनके पदों पर अभ्यर्थी अपना आवेदन आवेदन की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2023 तक कर सकते हैं ।

Bank of Baroda Bharti 2023 Application Fees

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की तरफ से आए गए सीनियर मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिएअभ्यर्थी की एप्लीकेशन फीस अलग-अलग वर्गों के लिए अलग-अलग तय की गई है । सीनियर मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी के लिए आवेदन शुल्क ₹600 जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 तय किया गया है । आप अपने आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से डेविड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं ।

Bank of Baroda Recruitment 2023 Age Limit

अगर आप भी बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से आए गए सीनियर मैनेजर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आयु सीमा तय कर दी गई है । इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 28 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तय की गई है । आयु सीमा की गणना 1 दिसंबर 2023 को आधार मानकर किया जाएगा । इसके अलावे आरक्षित वर्गों के अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी प्रदान किया जाएगा ।

Bank of Baroda Recruitment 2023 Education Qualification

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की तरफ से आए गए सीनियर मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार हैं-

  • सभी सेमेस्टर/वर्षों में न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक और संबंध/क्रेडिट प्रबंधन का न्यूनतम 08 वर्ष का अनुभव, अधिमानतः भारत में किसी भी बैंक/एनबीएफसी/वित्तीय संस्थान के साथ एमएसएमई बैंकिंग में या,
  • स्नातकोत्तर / एमबीए (विपणन और वित्त) या समकक्ष व्यावसायिक योग्यता और भारत में किसी भी बैंक / एनबीएफसी / वित्तीय संस्थानों के साथ एमएसएमई बैंकिंग में संबंध / क्रेडिट प्रबंधन का न्यूनतम 06 वर्ष का अनुभव।

Bank of Baroda Recruitment 2023 Required Documents

  • Valid & Active Email Id
  • Mobile No.
  • Educational Qualification with Marks sheet
  • Experience
  • Document showing breakup of CTC
  • Latest Salary slips
  • Age Proof
  • Photograph
  • Signature
  • Id & Address Proof
  • Caste /Category / PH/ Domicile / EXSM/ EWS / NOC (if applicable)

How to Apply For Bank of Baroda Recruitment 2023

  • Bank of Baroda Recruitment 2023 के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा ।
  • इसके होम पेज पर आपके career >Current Opportunities” menu के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।
  • इसके पश्चात आपको बैंक ऑफ़ बड़ोदा सीनियर मैनेजर रिक्वायरमेंट नोटिफिकेशन का लिंक दिखाई देगा ।
  • जिसे डाउनलोड करके आपको Eligibility Criteria  और Online applying procedure का पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक पर लेना होगा ।
  • इस पेज पर आपको अप्लाई Now का लिंक मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना होगा ।
  • इस पर क्लिक करने के पश्चात ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का प्रयोग करते हुए आपको रजिस्ट्रेशन कर लेना होगा ।
  • सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात लॉगिन करके ऑनलाइन आवेदन फार्म को सही-सही भरना होगा ।
  • उसके पश्चात मांगे जाने वाले सभी रिक्वायरमेंट डॉक्यूमेंट फोटो और सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड कर देना होगा ।
  • उसके पश्चात आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर दे रहा होगा ।
  • अंत में प्राप्त रसीद का प्रिंट आउट निकाल कर आपको अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना होगा ।

Bank of Baroda Recruitment 2023 Links

Bank of Baroda Recruitment 2023 Online Apply Link Click Here
Bank of Baroda Recruitment 2023 Official Notification Pdf LinkClick Here
Official WebsiteClick Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment