Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 : सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों पर 10वीं पास के लिए निकली भर्ती , बिना परीक्षा के पायें नौकरी

Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 : दोस्तों, यदि आप शिक्षित बेरोजगार है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज मैं इस आर्टिकल के ऐसे भर्ती के बारे में बताऊंगा जहाँ से आप बिना परीक्षा के नौकरी प्राप्त कर सकते हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमे आप आवेदन करके बिना कोई परीक्षा के नौकरी प्राप्त कर सकते हैं ।

वैसे बेरोजगार युवा जो नौकरी की तलाश में हैं तो उन सभी युवा के लिए एक सुनहरा अवसर हैं । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के तहत जिला रोजगार कार्यालय सहायक निदेशक राकेश कुमार खर्रा ने बताया कि चयन होने वाले अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग हो जाने के बाद उन्हें 65 साल की उम्र तक नौकरी दी जाएगी। तो आइये इस आर्टिकल के माध्यम से इस भर्ती से सम्बंधित सभी जानकारी नीचे पुरे विस्तार से बताया गया है, इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023
Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023

सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों पर 10वीं पास के लिए निकली भर्ती , बिना परीक्षा के पायें नौकरी । Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों मे करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Offline Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 Important Dates

आपकी जनकारी के लिए बता दे की सुरक्षा गार्ड व सुरक्षा सुपरवाईजर के पदों अभ्यार्थी का चयन परीक्षा कार्यक्रम के तहत 13 दिसम्बर 2023 से 20 दिसम्बर 2023 तक आयोजित कैम्पस प्लेसमेंट शिविर में युवाओ की भर्ती की जाएगी। जारी की गयी इस तिथि के अनुसार राकेश कुमार खर्रा ने बताया कि 13 दिसम्बर 2023 को श्रीमाधोपुर, अजीतगढ़ की 14 दिसम्बर को, लक्ष्मणगढ़, नेछवा की 15 दिसम्बर, फतेहपुर, रामगढ़ शेखावाटी की 16 दिसम्बर, दांतारामगढ़ की 17 दिसम्बर, धोद की 18 दिसम्बर, खण्डेला की 19 दिसम्बर और वंचित रहे सभी तहसीलों के युवाओ सहित चयन प्रक्रिया 20 दिसम्बर 2023 को जिला रोजगार कार्यालय, रीको औद्योगिक क्षेत्र में सीकर में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक की जाएगी।

Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 योग्यता 

वैसे अभ्यार्थी जो सुरक्षा गार्ड व सुरक्षा सुपरवाईजर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी के लिए विभाग के तरफ से कुछ योग्यता निर्धारित की गयी है, जिसे नीचे बताया गया हैं ।

  • अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं कक्षा पास हो।
  • अभ्यर्थी की लम्बाई 170 सेंटीमीटर हो और वजन अधिकतम 55 किलोग्राम हो।
  • अभ्यर्थी का सीना 80-85 सेंटीमीटर के बीच हो।
  • अभ्यर्थी की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष हो।
  • अभ्यर्थी शारीरिक रूप से स्वस्थ हो।

Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 काम क्या काटना होगा ?

सहायक निदेशक राकेश चौधरी ने बताया की इस भर्ती के तहत चयनित अभ्यार्थी को ट्रेनिंग के बाद 65 साल की उम्र तक स्थाई रोजगार दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर पद पर रहते हुए भारत सरकार के ऐतिहासिक स्मारकों और प्रतिष्ठानों, औद्योगिक सस्थानों व मल्टिनेशनल क्षेत्रों में काम करना होगा। अभ्यार्थी को यह रोजगार एस.आई.एस. रीजनल ट्रेनिंग सेंटर उदयपुर के तरफ से प्रदान किया जायेगा ।

Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023 Important Links

Home Page Click Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment