Rajasthan BSTC College Allotment 2023 : राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट और फर्स्ट लिस्ट, यहां देखें

Rajasthan BSTC College Allotment 2023 : यदि आप भी BSTC College Allotment Form के लिए आवेदन किये थे और अपना रिजल्ट आने का इन्तजार कर रहे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान बीएसटीसी डी.एल.एड प्रथम आवंटन परिणाम 2023 जारी कर दिया गया हैं । इसके बाद अब सभी अभ्यार्थी के मन में यह बना हुआ हैं की राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 2023 जारी होने के बाद कौन सा कॉलेज मिलेगा ।

बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट (Rajasthan BSTC Counselling Result 2023) जारी होने के साथ ही अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर दो वर्षीय बीएसटीसी डिप्लोमा कोर्स हेतु कॉलेज आवंटित (BSTC College Allotment 2023) कर दी जाती हैं । तो आइये इस आर्टिकल के माध्यम से Rajasthan BSTC College Allotment 2023 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी नीचे पुरे विस्तार से बताया गया है, इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

Rajasthan BSTC College Allotment 2023
Rajasthan BSTC College Allotment 2023

Table of Contents

Rajasthan BSTC College Allotment 2023

दोस्तों, राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट 2023 के लिए शिक्षा विभाग के तरफ से बीएसटीसी 2023 की कॉउन्सलिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की बीएसटीसी 2023 के ऑनलाइन कॉउन्सलिंग की प्रक्रिया 17 अक्टूबर 2023 तक 3000/- रूपये के साथ की गयी थी इसके बाद 8 अक्टूबर तक मनपसंद कॉलेज भरने की समय सीमा थी ।

ऐसे में जितने भी अभ्यार्थी काउंसलिंग के लिए आवेदन किये थे और कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट आने का इन्तजार कर रहे हैं तो उन सभी अभ्यार्थी को बता दे की बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया हैं , जिसे सभी अभ्यार्थी इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan BSTC College Allotment 2023 Important Dates

  • रिजल्ट जारी किया गया      :    29.09.2023
  • BSTC College Allotment फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरु हुई       :      06.10.2023
  • BSTC College Allotment फॉर्म भरने की अन्तिम तिथि           :      17.10.2023
  • Rajasthan BSTC College Allotment 2023 Result : ————

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट कब जारी होगा

वैसे अभ्यार्थी जो राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट का इन्तजार कर रहे हैं तो उन सभी अभ्यार्थी को बता दे की पंजीयक शिक्षा विभाग इस महीने के अंत तक बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट की पहली लिस्ट जारी कर दिया जायेगा । राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 2023 होने के बाद ही सभी अभ्यार्थी अपना अपना कॉलेज अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan BSTC College Allotment Result Kaise Check kare

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 2023 को चेक ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते है । ऑनलाइन के माध्यम से चेक करने की पूरी प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया हैं । आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करके बहुत ही आसानी से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं ।

  • BSTC College Allotment Result के तहत अपने – अपने को चेक करने हेतु सर्वप्रथम आपको इसकी ऑफिशियल  वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया हैं ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद अब आपको BSTC College Allotment Result  ( Link जल्द ही सक्रिय किया जायेगा ) का विकल्प मिलेगा , जिसपर आपको क्लिक करना है ।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आयेगा ।
  • जहाँ पर आपको अपना  Roll नंबर या फिर माता & पिता  का नाम दर्ज करना होगा
  • उसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • जिसके बाद आपको आपका Result दिखा दिया जायेगा जिसे आप आसानी से चेक व डाउनलोड कर सकते है तथा इसका प्रिंट निकाल सकते है ।

यहाँ पर हमने आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट के बारे में जानकारी बताई है राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के बाद में आपको कौन सी कॉलेज दी गई है इसके बारे में में नीचे डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया है ।

Rajasthan BSTC College Allotment 2023 Important Links

Official WebsiteClick Here
Rajasthan BSTC College Allotment 2023 Direct Link To Check ResultClick Here
Direct Link To Download Result NoticeClick Here
BSTC College Allotment Result( Link Will Active Soon )

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी Rajasthan BSTC College Allotment 2023 जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment