WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer : अग्निवेर आर्मी में नौकरी के बाद काम के लिए नही पड़ेगा भटकना, अग्निवीरो के लिए लॉन्च हुई नई योजना

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer : भारतीय सेना ने Kaushalveer Yojana का शुभारंभ करने का निर्णय किया है, जिससे वे सभी युवा जो अग्निवीर के बाद नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं, उनकी परेशानियों का समाधान होगा ‘कौशलवीर योजना’ उनको नई राह में मार्गदर्शन करेगी और नौकरी प्राप्ति के लिए उन्हें सहायक होगी Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer की समस्त जानकारी नीचे लेख में दी गयी है।

Join TELEGRAM CHANNEL

इस आर्टिकल में, हम ना केवल  Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer के बारे में विस्तार से बताएँगे, बल्कि हम भी आपको भारतीय सेना द्वारा जारी की गई अपडेट्स के संबंध में जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे इसके लिए, कृपया इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें ताकि आप कौशलवीर योजना के सभी सैद्धांतिक और अनुष्ठानिक पहलुओं के साथ अपडेट रह सकें।

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer
Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer Overview

Yojana Name Kaushalveer Yojana
Article Name Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer
Mode of Apply Online
Article Type Yojana
Detailed information about Kaushalveer Yojana? Read Article Till End

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer

अगर आप अग्निवीर में सेवा करने का इच्छुक हैं लेकिन नौकरी प्राप्त करने के लिए दर-दर भटक रहे हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है अब अग्निवीर के बाद, एक नई योजना लॉन्च की गई है जो नौकरी प्राप्ति और मौटी सैलरी की सुविधा प्रदान करेगी हम इस आर्टिकल में इस Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को विस्तार से चर्चा करेंगे ताकि आप इस सुनहरे अवसर को सही ढंग से उपयोग कर सकें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Join TELEGRAM CHANNEL

इस लेख में हम आप सभी उम्मीदवारो का स्वागत करते हैं, जो इस बात से घबरा रहे हैं कि अग्निवीर के बाद नौकरी के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा हम आपकी इसी चिन्ता का समाधान करते हुए न्यू अपडेट जारी किया है, जिसे लेकर हमने Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer नाम की रिपोर्ट तैयार की है इस रिपोर्ट के मुख्य बिंदु नीचे लेख में पढ़ सकते है।

Join TELEGRAM CHANNEL

  • ताजगी से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना ने नई शिक्षा नीति 2020 और नैशनल क्रेडिट फ्रेमवर्क के अनुसार, अग्निवीर से बाहर आने वाले युवाओं के लिए Kaushalveer Yojana लॉन्च करने का फैसला किया है। इसका उद्देश्य है कि हमारे सभी युवाओं को रोजगार के लिए दर-दर भटकना ना पड़े।

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer Details

अग्निवीर से बाहर आने के बाद हमारे युवाओं को रोजगार के लिए दर-दर ना भटकना पड़ेगा, इसके लिए “Kaushalveer Yojana” को शुरु किया जायेगा, इस योजना के तहत सभी युवाओं को 500 किस्म के रोजगार-संबंधित कौशलों का प्रशिक्षण दिया जायेगा ताकि हमारे युवा मनचाहे फील्ड का प्रशिक्षण लेकर ना केवल मनचाही नौकरी प्राप्त कर सकें बल्कि अपना करियर ग्रो कर सकें। अग्निवीर जवानों को इस प्रशिक्षण के पूरा होने पर 5.5 लेवल का सर्टिफिकेट प्राप्त होगा।

Join TELEGRAM CHANNEL

साथ ही हम आपको बता देना चाहते हैं कि, “Kaushalveer Yojana” के तहत प्रत्येक अग्निवीर जवान को 500 किस्म का कौशल प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर दिया जायेगा। कौशल प्रशिक्षण पूरा करने वाले सभी जवानों को National Skill Qualification Level 5.5 के तहत सर्टिफिकेट दिया जायेगा ताकि आप मनचाही नौकरी लेकर अपने करियर को सेट कर सकें।

Join TELEGRAM CHANNEL

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer Current Status

कौशलवीर योजना को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए, भारतीय सेना ने 37 स्किल सेन्टर्स और उससे संबंधित 100 ट्रेनिंग संस्थानों की मदद ली है वर्तमान समय में, यह योजना भारतीय सेना द्वारा कौशल प्रमाण पत्र प्रदान करने वाली 17 एजेंसियों और इसे आकलन करने वाली कुल 40 एजेंसियों की सहायता से संचालित की जा रही है।

Join TELEGRAM CHANNEL

ताजगी से मिलने वाले आंकड़ों के अनुसार, हर साल 62,000 जवान अग्निवीर से बाहर हो रहे हैं, जबकि हर साल 50,000 जवानों को सेना में नियमित रूप से भर्ती किया जा रहा है साल 2026 में कुल 38,000 अग्निवीरों का सेवाकाल पूरा होने वाला है।

Join TELEGRAM CHANNEL

Kaushalveer Scheme Ready For Agniveer Important Links

News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Vishal has over 5 years of working experience in the editorial field. He has been working with Nukarinews.com from the last 1 years. He covers current news and important articles on Sarkari Exam in Hindi on Nukarinews.com. Also he give information of Sarkari Yojana through his articles. With a graduate degree in Arts, You can contact him through his email at contentwriterr777@gmail.com for any help.

Leave a Comment