Army Agniveer Recruitment 2024 : आर्मी अग्निवीर में 10वीं पास के लिए 25000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन की अंतिम तिथि 21 मार्च

Army Agniveer Recruitment 2024 : यदि आप एक युवा हैं और आपमें देश सेवा में योगदान करने का शौक रखते हैं, तो यह समय है आपके लिए सेना में शामिल होने का तो हाल ही में, भारतीय सेना ने लगभग 25,000 पदों पर अग्निवीर के लिए अधिसूचना जारी की है, जिसमें आप भाग लेकर देश के लिए अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं इस आर्टिकल में, हम आपको इस सुनहरे अवसर के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

उन सभी इच्छुक आवेदकों को सूचित किया जाता है कि Army Agniveer Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को अपनाने के लिए, वे 21 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं इस सुनहरे अवसर का उपयोग करने के लिए, आपको हमारे विस्तृत आर्टिकल का पालन करते हुए सम्पूर्ण चरणों का सही रूप से अनुसरण करना होगा जो नीचे दिए गए हैं।

Army Agniveer Recruitment 2024
Army Agniveer Recruitment 2024

Army Agniveer Recruitment 2024 Overview

Name of organization Indian Army
Post Name Agniveer
Article Name Army Agniveer Recruitment 2024
Number of Posts 25,000 (Expected)
How to apply Online
Last date to apply March 21, 2024
Article Type Latest Jobs
official website Click here

Army Agniveer Recruitment 2024

यदि आप 8वीं कक्षा पास हैं, तो आप Army Agniveer Bharti 2024 के लिए पात्र हो सकते हैं इस अद्भुत अवसर की जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए पीडीएफ डायरेक्ट लिंक का उपयोग कर सकते हैं, और पूरे भारत में आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं इस लेख में, हमने सेना अग्निवीर भर्ती के संबंध में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है, जो आपको इस योजना में सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

Army Agniveer Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए, आपको कुछ आवश्यक शैक्षणिक योग्यताओं और निर्धारित आयु सीमा का पालन करना चाहिए इस शानदार अवसर का उपयोग करने के लिए, नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को स्टेप-बाय-स्टेप भरने के लिए निर्देशों का पालन करें आपको इस आवेदन प्रक्रिया के लिए सही दस्तावेज़ और जानकारी पेश करनी होगी ताकि आपका आवेदन सही तरीके से हो।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

Army Agniveer Recruitment 2024 Important Dates

Army Agniveer Recruitment 2024 के लिए अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है, लेकिन 8 फरवरी 2024 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएगा और आवेदन करने का अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 तक है, इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने के लिए, आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन का आदर्श रूप से प्रतीक्षा करना चाहिए।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

  • Application Start Date: February 8, 2024
  • Last date of application: March 21, 2024

Army Agniveer Recruitment 2024 Vacancy Details

आर्मी अग्निवीर भर्ती में लगभग 25,000 पदों के लिए एक सुनहरा अवसर है जिसमें आप भाग लेने के लिए योग्य हो सकते हैं इसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पर नजर डालनी चाहिए।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

  • अग्निवीर: लगभग 25,000 पद

Army Agniveer Recruitment 2024 Age Limit

Indian Army Recruitment 2024 में न्यूनतम आयु सीमा 17.5 वर्ष से शुरू होकर अधिकतम आयु सीमा 21 वर्ष तक रखी गई है कृपया ध्यान दें कि आयु सीमा में कुछ छूटें विभिन्न श्रेणियों, जैसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और अन्य को दी जा सकती हैं।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

  • न्यूनतम आयु : 17.5 वर्ष
  • अधिकतम आयु : 21 वर्ष

Army Agniveer Recruitment 2024 Education Qualification

आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार से है :

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

पद का नाम  आवश्यक योग्यता 
Agniveer(GD) केवल 10वीं 45% अंकों के साथ उत्तीर्ण 
अग्निवीर (तकनीकी) केवल 12वीं नॉन मेडिकल ब्रांच से उत्तीर्ण 
अग्निवीर (तकनीकी विमानन एवं गोला बारूद परीक्षक) केवल 12वीं उत्तीर्ण या आईटीआई उत्तीर्ण
Agniveer Clerk 60% अंकों के साथ 12वीं पास + टाइपिंग
Agniveer Store Keeper (Technical) 60% अंकों के साथ 12वीं पास 
अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) केवल 10वीं उत्तीर्ण
अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं पास) केवल आठवीं उत्तीर्ण

How to Apply for Army Agniveer Recruitment 2024?

यदि आपको भी Army Agniveer Recruitment 2024 में आवेदन करना है तो नीचे दिए गए चरणों पर एक नजर डाले और सभी चरणों को ध्यानपूर्वक पढ़े :

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

  • आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें: सबसे पहले, आपको भर्ती के संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए व नोटिफिकेशन में आवश्यक योग्यताएं, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, और अन्य विवरण उपलब्ध होते हैं।
  • ऑनलाइन आवेदन पोर्टल पर जाएं: आवेदन करने के लिए, भर्ती के आधिकारिक ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं और यहां आपको आवेदन प्रक्रिया और ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए विवरण मिलेगा।
  • नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन भरें: आवेदन पोर्टल पर आपको नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन भरना होगा व आपको व्यक्तिगत और शैक्षिक विवरण प्रदान करना होगा।
  • आवश्यक दस्तावेज जमा करें: आवेदन पूरा करने के बाद, आपको आवश्यक दस्तावेज, फोटो, और हस्ताक्षर जमा करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आवेदन शुल्क जमा करें: कुछ भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क भी निर्धारित किया जा सकता है और आवेदन शुल्क को ऑनलाइन या ऑफलाइन जमा करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • आवेदन सबमिट करें: सभी विवरण को सही से भरने के बाद, आवेदन सबमिट करें और आवेदन सबमिट करने के बाद, आप आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

Army Agniveer Recruitment 2024 Important Links

Online Apply Link (Soon) Apply Now
Notification PDF (Soon) Coming Soon
Official Website Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

Leave a Comment