Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023 : बिजली विभाग में 10वीं पास लाइनमैन के 2500 पदों पर भर्ती, जाने आवेदन प्रक्रिया और योग्यता

Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023 : बिजली विभाग में लाइनमैन के 2500 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है , जिसमे आप ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से 26 दिसंबर 2023 से लेकर 15 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं । वैसे अभ्यार्थी जो लाइनमैन के पदों पर आवेदन करना चाहते है उन सभी अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता बहुत ही कम रखी गयी हैं ।

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो इस पदों पर आवेदन करना चाहते है उन सभी अभ्यार्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक पास हा अनिवार्य हैं इस पदों पर आवेदन कैसे करना है, इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे दी गई हैं । तो आइये इस आर्टिकल के माध्यम से भर्ती से सम्बंधित सभी जानकारी नीचे पुरे विस्तार से बताया गया है, इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023
Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023

बिजली विभाग में 10वीं पास लाइनमैन के 2500 पदों पर भर्ती , जाने आवेदन प्रक्रिया और योग्यता । Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी लाइनमैन के पदों पर करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Bijali Vibhag Lineman Recruitment 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि Bijali Vibhag Lineman Recruitment 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Online Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि लाइनमैन के पदों पर जॉब करके अपना करियर बना सकें।

Bijali Vibhag Lineman Bharti 2023 Important Dates

  • Online Apply Start    :    26 दिसंबर 2023
  • Online Appy End      :    15 जनवरी 2024

Bijali Vibhag Lineman Bharti 2023 Application Fees

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यार्थी का एप्लीकेशन फीस विभाग के तरफ से निर्धारित कर दी गयी हैं । लाइनमैन के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 944 रखा गया है वहीं अनुसूचित जाति व पीडब्ल्यूडी के लिए 590 रुपए शुल्क रखा गया है।

Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023 Age Limit

बिजली विभाग में आई लाइनमैन के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की आयु सीमा निर्धारित गयी हैं । निर्धारित की गयी आयु सीमा के आधार पर न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष रखी गयी हैं । आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों का आयु सीमा में छूट दी जाएगी

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

बिजली विभाग अस्सिटेंट लाईनमैन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा आईटीआई लाइनमैन ट्रेड से संबंधित डिप्लोमा होना चाहिए।

How To Apply Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023

  • Vidyut Vibhag Vacancy 2023 बिजली विभाग भर्ती में आपको ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन करना होगा
  • इसमें आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा
  • उसके पश्चात आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके अच्छे से पढ़ लेना होगा
  • फिर होम पेज पर जाकर Online Apply पर क्लिक कर देना होगा
  • क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा
  • इस एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक सही-सही भर देना होगा
  • उसके पश्चात इसमें मांगे जाने वाले सभी दस्तावेजों को स्कैन कर अपलोड कर देना होगा
  • उसके पश्चात आवेदन फार्म की सही प्रकार से जांच कर सबमिट पर क्लिक कर देना होगा
  • अंत में प्राप्त रसीद का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास भविष्य के लिए इसे सुरक्षित रख लेना होगा ।

Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023 Apply Link

Online Apply Click Here
Notification Click Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी Vidyut Vibhag Recruitment 2023 जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके

धन्यवाद !!!

Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023 – FAQ

Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023 में कुल कितने पद है?

बिजली विभाग में लाइनमैन के 2500 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है

Bijali Vibhag Lineman Vacancy 2023 शैक्षणिक योग्यता क्या है?

बिजली विभाग अस्सिटेंट लाईनमैन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा आईटीआई लाइनमैन ट्रेड से संबंधित डिप्लोमा होना चाहिए।

Leave a Comment