SSC GD Rejected Form List : एसएससी जीडी में किस-किस का हुआ फॉर्म रिजेक्ट यहां से करें चेक

SSC GD Rejected Form List : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए अस्वीकृत और स्वीकृत फॉर्म की सूची जारी की गई है इसमें यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि किसी अभ्यर्थी का फॉर्म रिजेक्ट हो गया है या फिर एक्सेप्ट हो गया है नीचे दी गयी फॉर्म सूची देख सकते है।

Join TELEGRAM CHANNEL

सभी एसएससी जीडी भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है, जिसे कर्मचारी चयन आयोग ने SSC GD Rejected Form List जारी किया है इसमें उपयोगकर्ता को यह स्थिति मिलेगी कि उनका फॉर्म स्वीकृत हुआ है या फिर उनका परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है इस साथ, उपयोगकर्ता को परीक्षा केंद्र की जानकारी और परीक्षा की तिथि भी मिलेगी।

SSC GD Rejected Form List
SSC GD Rejected Form List

Table of Contents

SSC GD Rejected Form List Overview

Name Of Organization Staff Selection Commission (SSC)
Post Name Constable (General Duty)
Article Name SSC GD Rejected Form List
Mode of Apply Online
Article Type News
Official website Click Here

SSC GD Rejected Form List

एसएससी जीडी की भर्ती परीक्षा 20 फरवरी 2024 से 12 मार्च 2024 तक आयोजित की जा रही है, जिसमें कुल 47,45501 आवेदन शामिल हैं इस बार राजस्थान ने सबसे ज्यादा यानी कुल 5 लाख के आस-पास आवेदन किए हैं यह SSC GD भर्ती 26,146 पदों के लिए हो रही है।

Join TELEGRAM CHANNEL

एसएससी जीडी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 24 नवंबर 2023 को जारी किया गया था, और 24 नवंबर 2023 से 31 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए गए थे ऑनलाइन आवेदन के बाद, परीक्षा की तिथि 20 फरवरी 2024 से 12 मार्च 2024 के बीच घोषित की गई है।

Join TELEGRAM CHANNEL

अब, SSC ने SSC GD Rejected Form List की जानकारी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि आवेदन एक्सेप्ट हुआ है या फिर रिजेक्ट हुआ है इस साथ, परीक्षा केंद्र का पता और परीक्षा की तिथि भी उपयोगकर्ता को स्पष्ट रूप से बताई गई है।

How to Check SSC GD Form Status?

SSC GD Rejected Form List की स्थिति की जांच करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

Join TELEGRAM CHANNEL

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • स्टेटस पेज पर जाये: वेबसाइट पर, “Candidate’s Corner” या “उम्मीदवार का कोना” शीर्षक के तहत “एप्लीकेशन स्टेटस” या “Application Status” लिंक पर क्लिक करें।
  • रजिस्ट्रेशन डिटेल्स दर्ज करें: अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और कोड दर्ज करें।
  • लॉगिन करें: सही जानकारी दर्ज करने के बाद, “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।
  • एप्लीकेशन स्थिति देखें: आपकी एप्लीकेशन स्थिति देखने के लिए उपयोगकर्ता डैशबोर्ड पर जाएं, जहां आपको आवेदन स्थिति के लिए एक विकल्प मिलेगा और इस विकल्प पर क्लिक करें और आपकी एप्लीकेशन स्थिति की जानकारी प्राप्त करें।

आपको इस प्रक्रिया के दौरान सही जानकारी प्रदान करनी होगी ताकि आप अपने एसएससी जीडी फॉर्म की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकें।

Join TELEGRAM CHANNEL

SSC GD Rejected Form List Link

Region 
Application Status
NR Click Here
NWR Click Here
CR Click Here
SR Click Here
WR Click Here
ER Click Here
MPR Click Here
KKR Click Here
NER Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

Leave a Comment