SSC GD New Exam Rule : SSC GD परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव, जाने क्या है नया नियम

SSC GD New Exam Rule : एसएससी जीडी परीक्षा के लिए नए नियमों की घोषणा की गई है, जो कर्मचारी चयन आयोग द्वारा की गई है व इसके अनुसार, एसएससी जीडी की परीक्षा 20 फरवरी 2024 से 7 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी और इस नए नियम को सभी छात्रों को जानना अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसका पालन नहीं करने पर वे परीक्षा के लिए पात्र नहीं माने जा सकते।

Join TELEGRAM CHANNEL

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित SSC GD Recruitment की परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक कराई जाएगी व इस भर्ती प्रक्रिया के लिए नए नियम लागू किए गए हैं, जिसमें विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इस नौकरी के लिए कुल लगभग 26,146 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी आप नीचे लेख में SSC GD New Exam Rule के बारे में जान सकते है।

SSC GD New Exam Rule
SSC GD New Exam Rule

Table of Contents

SSC GD New Exam Rule Overview

Name Of Organization Staff Selection Commission (SSC)
Article Name SSC GD New Exam Rule
Post Name Constable (General Duty)
Mode of Apply Online
SSC GD Exam Type National Level Exam
Article Type News
Official website Click Here

SSC GD New Exam Rule

SSC GD New Exam Rule को लम्बे विवरण से निम्नलिखित रूप में व्यक्त किया जा सकता है:

Join TELEGRAM CHANNEL

  • सामग्री की प्रतिबंध: परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय, उम्मीदवारों को किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री के साथ जाने की अनुमति नहीं होगी साथ ही इसमें मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, स्मार्ट वॉच आदि शामिल हो सकते हैं।
  • समय पर पहुँचना: उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में समय पर पहुँचना होगा व देरी से पहुँचने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  • आवश्यक सामग्री: परीक्षा में उपस्थित होने के लिए, उम्मीदवारों को साथ में मास्क, पानी की बोतल, और सैनिटाइजर लेकर जाना होगा।
  • नियमों का पालन: परीक्षा केंद्र में नियमों का पालन अत्यंत महत्वपूर्ण है। यदि कोई उम्मीदवार नियमों का उल्लंघन करता है, तो उसकी परीक्षा रद्द की जा सकती है।
  • भाषा विकल्प: अब एसएससी जीडी परीक्षा को हिंदी और अंग्रेजी के साथ-साथ 13 अन्य भाषाओं में भी आयोजित किया जाएगा और इसमें असमी, बंगाली, गुजराती, मराठी, मलयालम, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, उड़िया, उर्दू, पंजाबी, मणिपुरी और कोंकणी भाषाएं शामिल हो सकती हैं।

Join TELEGRAM CHANNEL

निष्कर्ष : यह स्पष्ट है कि एसएससी जीडी भर्ती की लागत काफी अधिक है और बहुत सारे लोग इसमें शामिल हो रहे हैं व राजस्थान से आवेदन करने वालों की संख्या में वृद्धि ने इसे सबसे लोकप्रिय राज्यों में से एक बना दिया है और इस बात से साफ होता है कि सरकारी नौकरी की मांग अभी भी बहुत अधिक है और यह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जो योग्य उम्मीदवारों को स्थानांतरित करता है।

इसके अलावा, आपको बता दे की एसएससी जीडी भर्ती लगभग 128 शहरों में आयोजित की जाएगी और इस बार कुल 47,45,501 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, जिसमें सबसे ज्यादा राजस्थान के अभ्यर्थियों ने भाग लिया है व उनके बाद यूपी, बिहार, और अन्य राज्य भी शामिल हैं उम्मीद है आपको SSC GD New Exam Rule के बारे में समस्त जानकारी मिल गयी होगी।

SSC GD New Exam Rule Link

Official Website Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

Leave a Comment