Social Welfare Vacancy 2023 : समाज कल्याण विभाग में निकली बंपर पदों पर भर्ती, अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते हैं 20 दिसंबर तक

Social Welfare Vacancy 2023 : सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट की तरफ से अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । समाज कल्याण विभाग में भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट की तरफ से आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन के माध्यम से शुरू कर दिया गया है । Social Welfare Recruitment 2023 के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर तय की गई है ।

वैसे अभ्यर्थी जो इस विभाग में नौकरी कर अपना कैरियर बनाना चाहते हैं वह जल्द से जल्द उनके पदों पर अपना आवेदन कर ले । नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई है । Social Welfare Bharti 2023 में आप आवेदन कब से कब तक कर सकते हैं इसके लिए आयु सीमा क्या है, शैक्षणिक योग्यता क्या है तथा आप इसके पदों पर अपना आवेदन कैसे कर सकते हैं इत्यादि सभी जानकारी विस्तार पूर्वक प्रदान की गई है । अतः आप नीचे दिए गए पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़ें ।

Social Welfare Vacancy 2023
Social Welfare Vacancy 2023

समाज कल्याण विभाग में निकली बंपर पदों पर भर्ती, अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते हैं 20 दिसंबर तक । Social Welfare Vacancy 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट मे करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Social Welfare Bharti 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि Social Welfare Recruitment 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Offline Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

Social Welfare Recruitment 2023 Important Dates

अगर आप भी सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट की तरफ से आए गए अलग-अलग प्रकार के पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आवेदन प्रक्रिया विभाग की तरफ से ऑफलाइन के माध्यम से मांगी गई है । आप इसके पदों पर अपना आवेदन 20 दिसंबर 2023 तक आसानी से कर सकते हैं तथा आप इन पदों पर जल्द से जल्द अपना आवेदन कर ले क्योंकि आवेदन तिथि समाप्त हो जाने के बाद आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा ।

Social Welfare Recruitment 2023 Application Fees

समाज कल्याण विभाग की तरफ से आए गए पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है, अलग-अलग सभी वर्गों की अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क बिल्कुल निशुल्क है । अतः आप सभी इस पदों पर आसानी से अपना आवेदन निशुल्क कर सकते हैं ।

Social Welfare Vacancy 2023 Age Limit

सोशल वेलफेयर वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट के तरफ से आए के अलग-अलग पदों पर आवेदन करने के लिए विभाग की तरफ से आयु सीमा तक कर दी गई है । इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तय की गई है । आयु सीमा की गणना 20 दिसंबर 2023 को आधार मानकर किया जाएगा । इसके अतिरिक्त आरक्षित वर्गों के अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान किया जाएगा ।

Social Welfare Bharti 2023 Educational Qualification

समाज कल्याण विभाग भर्ती की तरफ से शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है । विभाग की तरफ से 7 अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं, इन पदों पर भर्ती के लिए उपयोगिता की जानकारी के लिए आपको नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन पर क्लिक करके इन सभी पदों के बारे में शैक्षणिक योग्यता को देख सकते हैं ।

Social Welfare Bharti 2023 Selection Process

समाज कल्याण विभाग की तरफ से आए गए अलग-अलग पदों पर भर्तीयों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । इसमें सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, उसके पश्चात दस्तावेजों की जांच और मेडिकल परीक्षण के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर अभ्यर्थियों का चुनाव किया जाएगा ।

How to Apply For Social Welfare Vacancy 2023

  • Social Welfare Recruitment 2023 पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • वहां इस भर्ती से जुड़े ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर कर पढ़ लेना होगा ।
  • इसके आवेदन फार्म को एक अच्छे से पेपर में प्रिंट आउट करके निकलवा लेना होगा ।
  • आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही-सही भरना होगा ।
  • इसके पश्चात मांगे गैस सभी दस्तावेजों के छाया प्रति को इस फार्म के साथ अटैच कर देना होगा ।
  • संपूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात एक उचित लिफाफे में डालकर नीचे दिए गए एड्रेस पर निश्चित समय अवधि के पहले पहुंचा देना होगा ।

Address : Department of Social Welfare, Women and Child Development, Additional town Hall Building (Top Floor) Sector 17 C, Chandigarh Pincode -160017.

Social Welfare Bharti 2023 Links

Download Official AdvertisementClick Here
Application FormClick Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment