School Peon Vacancy 2023 : स्कूल में 10वीं पास युवाओं के लिए चपरासी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 27 फरवरी से पहले करें आवेदन

School Peon Vacancy 2023 : SRIMANTA SANKARDEV VIDYALAYA के तरफ से स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं जिसमे आप ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । जारी नोटिस के अनुसार स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी हैं , जिसमे आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 फ़रवरी 2024 निर्धारित की गयी है । वैसे अभ्यार्थी जो इस पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता बहुत ही कम रखी गयी हैं ।

अगर आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम मैट्रिक पास हैं तो आप इस पदों पर आवेदन कर सकते हैं । इस पदों पर आवेदन कैसे करना हैं, इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे बताया गया है । तो आइये इस आर्टिकल के माध्यम से इस भर्ती से सम्बन्धित सभी जानकारी नीचे पुरे विस्तार से बताया गया है, इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

School Peon Vacancy 2023
School Peon Vacancy 2023

स्कूल प्यून एवं चौकीदार भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू । School Peon Vacancy 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से School Peon Vacancy 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि School Peon Vacancy 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Online Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि रेस्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर जॉब करके अपना करियर बना सकें।

School Peon Vacancy 2023 Imprtant Dates

  • Online Apply Start   :    29 नवंबर 2023
  • Online Apply End    :    27 फरवरी 2024

School Peon Vacancy 2023 Age Limit

स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की आयु सीमा विभाग के तरफ से निर्धारित कर दी गयी हैं । जारी ताज़ा नोटिस के अनुसार आवेदन करने वाले आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गयी हैं ।

School Peon Bharti 2023 Application Fees

वैसे अभ्यार्थी जो स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी की एप्लीकेशन फीस अलग अलग वर्ग के उम्मीदवार के लिए अलग अलग निर्धारित की गयी हैं , जिसे आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन में देख सकते हैं । आवेदन फाॅर्म शुल्क का भुगतान अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से भुगतान करना है।

School Peon Bharti 2023 Education Qualification

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वैसे अभ्यार्थी जो स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं विभाग के तरफ से अलग अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग अलग निर्धारित की गयी हैं । लेकिन जारी नोटिस के अनुसार इस पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक पास रखी गयी हैं ।

How To Apply School Peon Vacancy 2023

वैसे अभ्यार्थी जो स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया हैं । आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करके बहुत ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं ।

  • ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया हैं ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद अब आपको ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर सामने आएगा ।
  • जहाँ पर आपका एप्लीकेशन फॉर्म होगा ।
  • फिर उस एप्लीकेशन फॉर्म में मांगे गए सभी जानकारी को सही सही भरना होगा ।
  • सभी जानकारी भरने के बाद मांगे गए सभी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा ।
  • उसे बाद आप अपने केटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा ।
  • अंत में सबमिट के बटन पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म को सेव कर दे ।
  • भविष्य में जरुरत के लिए भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकल कर अपने पास रख ले ।

School Peon Vacancy 2023 Important Links

Online Apply Click Here
NotificationClick Here
Official Website Click Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

School Peon Vacancy 2023 – FAQ’s

School Peon Vacancy 2023 Education Qualification?

मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम मैट्रिक पास हैं तो आप इस पदों पर आवेदन कर सकते हैं ।

School Peon Vacancy 2023 Age Limit?

स्कूल प्यून एवं चौकीदार के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की आयु सीमा विभाग के तरफ से निर्धारित कर दी गयी हैं । जारी ताज़ा नोटिस के अनुसार आवेदन करने वाले आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गयी हैं ।

Leave a Comment