Rajasthan OMR New Rule Notice 2023, राजस्थान की सभी भर्तियों के परीक्षा पेपर में अब से आप को मिलेंगे 5 OMR गोंले और 10 मिनट समय अधिक

Rajasthan OMR New Rule Notice 2023, राजस्थान की सभी भर्तियों के परीक्षा पेपर में अब से आप को मिलेंगे 5 OMR गोंले और 10 मिनट समय अधिक :  राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से 5 अक्टूबर 2023 को एक बड़ी घोषणा की गई है जिसके अन्तर्गत एक प्रेस नोट जारी करके यह बताया गया की बोर्ड द्वारा भविष्य में आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए अभ्यर्थी के लिए Rajasthan OMR New Rule Notice 2023 जारी किया गया है यह दिशा निर्देश अब जो भी भविष्य में राजस्थान में परीक्षा देंगे उन सबके लिए लागू होगा इसके अलावा अब परीक्षा में दिया जाने वाले समय भी अधिक दिया जाएगा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के Rajasthan OMR New Rule Notice में स्पष्ट बताया गया है की वस्तुनिष्ठ परीक्षा में प्रत्येक प्रश्न के पांच विकल्प गोलें दिए जाएंगे जिनमें प्रथम चार विकल्प गोलें उत्तर के संबंध होंगे और 5वा विकल्प यानी गोला अनुचित प्रश्न के लिए होगा इस प्रकार अगर कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेता है तो उसे उत्तर देने के लिए A,B,C,D चारों में से किसी एक का चयन करना है लेकिन अगर आप किसी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहते हैं तो उसके लिए पांचवें गोला को भरना आवश्यक है।

Rajasthan OMR New Rule News 2023

इस प्रकार आज के जारी किए गया Rajasthan OMR New Rule Notice 2023 में आपके लिए पांचवा गोला भरा जाना अनिवार्य रखा गया है पांचो में से किसी भी विकल्प गोला का चयन नहीं करने पर ऐसे प्रश्न के लिए एक बटा तीन भाग काटा जाएगा यदि अभ्यर्थी द्वारा 10% से अधिक प्रश्नों में से किसी भी विकल्प का चयन नहीं किया जाता है तो उसे परीक्षार्थी का परीक्षा रिजल्ट आयोग द्वारा जारी नही किया जाएगा।

RSMSSB OMR New Rule Notice 2023

इसके साथ ही कर्मचारी चयन बोर्ड ने आज Rajasthan OMR New Rule Notice 2023 में बताया है की परीक्षार्थी को अब परीक्षा में समय भी अलग से 10 मिनट का अधिक समय दिया जाएगा जिससे कि अभ्यर्थी यह सुनिश्चित कर सकेंगे कि उन्होंने पांचवा गोला यानी की पांचवे गोले में से एक गोले को भरा है या नहीं भरा।

इस प्रकार आज के जारी किए गय RSMSSB OMR New Rule Notice 2023 प्रत्येक प्रश्न के लिये एक गोला को भरना अनिवार्य होगा। पाँचों में से किसी भी गोला का चयन करना इस नोटिस के अनुसार जरूरी है यदि परीक्षार्थी द्वार किसी भी गोलों को न करने पर ऐसे प्रश्न के प्रश्न – अंक का 1/3 भाग काटा जायेगा। यदि अभ्यर्थी द्वारा 10 प्रतिशत से अधिक प्रश्नों में किसी भी गोला का चयन नहीं किया जाता है तो उसे उस परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी को अमान्य माना जाएगा। समस्त प्रश्नों में से किसी एक गोला का चयन कर उसे भर दिया गया है यह पता करने के लिए परीक्षार्थी को 10 मिनट का समय भी ज्यादा दिया जाएगा

Rajasthan OMR New Rule Notice 2023 Link

Rajasthan OMR New Rule Notice 2023 PDFClick Here PDF

Leave a Comment