Railway Loco Pilot Exam Date : रेलवे Loco Pilot के 5696 पदों पर परीक्षा तिथि जारी और एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, अभी अभी सुचना जारी

Railway Loco Pilot Exam Date : रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आरआरबी ने वर्तमान में 5696 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ किए हैं, और इसके लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की गई है इस भर्ती की परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी, जिसमें सीबीटी फर्स्ट और सीबीटी सेकंड एग्जाम शामिल होगा आवेदकों से निवेदन है कि वे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाँच करें और अच्छे से तैयारी करें।

Join TELEGRAM CHANNEL

रेलवे लोको पायलट के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं इसमें कुल 5696 पद शामिल हैं, और उम्मीदवारों को सीबीटी फर्स्ट और सीबीटी सेकंड एग्जाम के लिए तैयारी करने का अवसर है और Railway Loco Pilot Exam Date का ऐलान कर दिया गया है साथ ही परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सीबीटी फर्स्ट और सीबीटी सेकंड एग्जाम के पाठ्यक्रम की समीक्षा करना आवश्यक है।

Railway Loco Pilot Exam Date
Railway Loco Pilot Exam Date

Table of Contents

Railway Loco Pilot Exam Date Overview

Name Of Organization Railway Recruitment Cell (RRC)
Post Name Assistant Loco Pilot 
Article Name Railway Loco Pilot Exam Date
Number of Posts 5696 Posts
Mode of Apply Online
Article Type News
Railway Loco Pilot Exam Date Read Article Properly

Railway Loco Pilot Exam Date परीक्षा तिथियाँ और महत्वपूर्ण जानकारी

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 5696 पदों के लिए असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें सीबीटी फर्स्ट परीक्षा का आयोजन जून और अगस्त में होगा साथ ही, सीबीटी सेकंड परीक्षा का आयोजन सितंबर 2024 में किया जाएगा, जबकि सीबीएटी परीक्षा का आयोजन नवंबर 2024 में होगा।

Join TELEGRAM CHANNEL

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जारी भर्ती में भाग लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 जनवरी से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी है आवेदकों का चयन सीबीटी फर्स्ट, सीबीटी सेकंड, और सीबीएटी परीक्षा के परिणामों के आधार पर होगा।

Join TELEGRAM CHANNEL

आवेदकों से अनुरोध है कि वे केवल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करें और धोखाधड़ी से बचें इस भर्ती के लिए तैयारी में जुटने के लिए समय से पहले आवेदन करें और सफलता की कामना की जाती है।

निष्कर्ष:

रेलवे लोको पायलट भर्ती एक महत्वपूर्ण अवसर है जो भारतीय रेलवे में सेवा करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए प्रदान किया गया है सीबीटी फर्स्ट, सीबीटी सेकंड, और सीबीएटी परीक्षा के माध्यम से चयन होगा, जिससे उम्मीदवार अपनी तैयारी को मजबूती से कर सकते हैं आवेदकों से अनुरोध है कि वे आवेदन प्रक्रिया को समय से पूरा करें और आवश्यक दस्तावेज़ को सही रूप से प्रस्तुत करें।

Join TELEGRAM CHANNEL

हम सभी उम्मीद करते हैं कि इस अवसर का उपयोग करने वाले उम्मीदवार सफलता प्राप्त करें और भविष्य में रेलवे सेवा में योगदान करें। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट का निरीक्षण करें।

Railway Loco Pilot Exam Date Important Links

Apply Link Apply Now
Notification PDF Download PDF
Official Website Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP CLICK HERE

Leave a Comment