Paytm Payments Bank News : पेटीएम पेमैंट बैंक होने जा रही हैं बंद, अब ग्राहकों को मिलेगा इस प्रकार फायदा

Paytm Payments Bank News : यदि आपने भी अपना बैंक खाता या पेटीएम पेमेंट्स बैंक में खाता खोला है, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है, RBI ने PPB के संबंध में एक नई अपडेट जारी की है हम इस आर्टिकल में आपको  पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़ी खबरों के बारे में विस्तार से बताएंगे, और इसलिए आपको इसे ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए।

Join TELEGRAM CHANNEL

इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से सिर्फ Paytm Payments Bank News के बारे में ही नहीं बल्कि RBI द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के संबंध में जारी रिपोर्ट के बाद ग्राहकों को क्या करना चाहिए, इसके बारे में भी विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे इसलिए इस आर्टिकल को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी तरह से समझ सकें कि इस रिपोर्ट के बाद ग्राहकों को कैसे प्रतिक्रिया देनी चाहिए।

Paytm Payments Bank News
Paytm Payments Bank News

Table of Contents

Paytm Payments Bank News Overview

Name of Body
Reserve Bank of India
Name of Article Paytm Payments Bank News
App Name Paytm
Year 2024
Article Type News

Paytm Payments Bank News : Introduction

हमारे सभी नागरिक और पाठक जो पेटीएम पेमेंट्स बैंक में खाता खोलवाया है, उनके लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है कि Section 35A का उपयोग करते हुए RBI ने Paytm Payments Bank को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है इसके बारे में RBI ने Paytm Payments Bank News जारी किया है, और हम इस आर्टिकल में इसकी पूरी विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे। इसलिए आपको इस आर्टिकल को पढ़ना चाहिए।

Join TELEGRAM CHANNEL

हमारे सभी नागरिक और युवा जो Paytm Payments में खाता खोलवाया हुआ है, उनके लिए भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा एक महत्वपूर्ण घोषणा की गई है, और इसलिए हम आपको Paytm Payments Bank News के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसके लिए आप आर्टिकल पर अंत तक बने रहे।

Paytm Payments Bank News : What should customers do?

Paytm Payments Bank News के अनुसार हम आप सभी खाताधारकों को बताना चाहते हैं कि आपका Paytm Payments Bank से पैसा सुरक्षित रहेगा, लेकिन इसे आपको सुरक्षा के तौर पर 29 फरवरी, 2024 से पहले निकाल लेना होगा या फिर उपयोग कर लेना होगा साथ ही, आपको 29 फरवरी, 2024 के बाद से अपने Paytm Payments Bank या वॉलेट में पैसा जमा नहीं करना होगा।

Join TELEGRAM CHANNEL

  • हमारे सभी खाताधारकों को अपने Paytm Payments Bank और वॉलेट में कोई भी राशि जमा नहीं करनी होगी।
  • Paytm Payments के वॉलेट का उपयोग आप 29 फरवरी, 2024 तक किया जा सकेगा, और राशि जब तक खत्म नहीं होगी, तब तक इसका उपयोग किया जा सकेगा।
  • आगामी 29 फरवरी, 2024 तक ही आप Paytm Payments Bank के वॉलेट में पैसा जोड़ सकते हैं, अर्थात 29 फरवरी, 2024 के बाद वॉलेट में पैसा जोड़ा जा सकेगा नहीं।

Paytm App & UPI Users will Not Face Any Loss

Join TELEGRAM CHANNEL

  • हम एक बात बिलकुल स्पष्ट करना चाहते हैं कि आरबीआई ने पेटीएम ऐप और यूपीआई पर नहीं बल्कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगाया है।
  • यदि आप Paytm Payments Bank का उपयोग नहीं करके केवल Paytm App और Paytm UPI का उपयोग करते हैं, तो आपको घबराने या परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • क्योंकि आप आसानी से पहले के जैसे ही अपने Paytm App और UPI का लाभ उठा सकते हैं।

Paytm Payments Bank News (Important Link)

News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

Leave a Comment