NICL Vacancy 2024 : नेशनल इंश्योरेंस कंपनी में बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

NICL Vacancy 2024 : दोस्तों यदि आप भी एक अच्छी नौकरी की तलाश में है तो नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NICL) की और से हाल ही में 276 पदों पर इंश्योरेंस की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

आप सभी युवा NICL Vacancy 2024 के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन कर सकते है NICL भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी, 2024 तय की गयी है इसके अलावा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

NICL Vacancy 2024
NICL Vacancy 2024

Table of Contents

NICL Vacancy 2024

आप सभी युवाओ का हार्दिक स्वागत करते हुए बताना चाहते है की NICL Vacancy 2024 में ऑनलाइन आवेदन शुरु कर दिए जायेगे। आपको कोई परेशानी न हो इसके लिए हमने आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में नीचे चरण दर चरण विस्तार से दी है ताकि आप अपरेंटिस के रूप में काम करके अपना करियर बना सकें।

NICL Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए ऑनलाइन प्रोसेस अपनाना होगा व इस भर्ती में अप्लाई करने से पहले एक नजर आप आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता और रिक्ति विवरण पर जरूर डाले इस लेख में हम आपको एनआईसीएल 2024 के बारे में विस्तार से बताएंगे, पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इस लेख को ध्यान से पढ़ना होगा।

NICL Vacancy 2024 Application Fees

NICL Bharti 2024 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹1000 रखा गया है और अन्य वर्गों के लिए ₹250 शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

NICL Vacancy 2024 Age Limit

NICL Bharti 2024 के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और मैक्सिमम यानी अधिकतम 30 वर्ष तक है आयु की गणना 1 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

NICL Vacancy 2024 Education Qualification

NICL Bharti 2024 के लिए दो प्रकार के पद रखे गए हैं जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर स्पेशलिस्ट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री होनी चाहिए इसके अलावा एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर जनरललिस्ट में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए।

NICL Vacancy 2024 Selection Process

NICL Bharti 2024 के लिए अभ्यर्थियों चुका चयन प्री एग्जाम मुख्य परीक्षा इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी।

How to Apply for NICL Vacancy 2024

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माधयम से आवेदन कर सकते है जिसके लिए सम्पूर्ण प्रक्रिया नीचे चरण दर चरण दी गयी है :

  • इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए सर्वप्रथम आपको NICL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • यहाँ मुख्य पृष्ठ पर आपको करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, अब आपको Online Recruitment का लिंक मिलेगा जिसपर क्लिक करे।
  • अब आपको एक नया एप्लीकेशन फॉर्म मिलेगा, जिसमे मांगी जाने वाली समस्त जानकरी ध्यान से भरे
  • सभी आवश्यक दस्तावेज, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करें
  • अंत में, सारे चरणों का पालन करने के बाद Submit के विकल्प पर क्लिक कर दे।

Important Links

Notification डाउनलोड
Apply Link Click Here

Leave a Comment