NCDC Vacancy 2023 : राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 1 जनवरी तक

NCDC Vacancy 2023 : राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जो भी अभ्यर्थी राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम की तरफ से आए के पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं वे इन पदों पर ऑफलाइन के माध्यम से अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं ।   इसमें आवेदन 2 दिसंबर से शुरू कर दी गई है, इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी जो इन पदों पर आवेदन कर नौकरी करना चाहते हैं, वह 1 जनवरी 2024 तक अपना आवेदन फार्म आसानी से भर सकते हैं ।

NCDC Recruitment 2023 भारत देश के सभी राज्यों के लिए निकाली गई है । नेशनल कोऑपरेटिव डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की तरफ से आई गई यह भर्ती राज्य के देश के अलग-अलग राज्यों में निकाली गई है यानी कि प्रत्येक राज्य के लिए यह भर्ती है जिसकी डिटेल्स हमने नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवा दी है ।

NCDC Vacancy 2023
NCDC Vacancy 2023

इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 2 दिसंबर से शुरू कर दिया गया है, नीचे दिए गए NCDC Bharti 2023 के माध्यम से आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार पूर्वक बताई गई है । इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन तिथि क्या है, आयु सीमा क्या है, आवेदन शुल्क क्या है, शैक्षणिक योग्यता क्या है तथा आप इसके पदों पर अपना आवेदन कैसे कर सकते हैं । सभी के बारे में जानकारी दी गई है अतः आप नीचे दिए गए पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े ।

Table of Contents

राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 1 जनवरी तक । NCDC Vacancy 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम पदों मे करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से NCDC Recruitment 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि NCDC Vacancy 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Offline Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम पदों मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

NCDC Vacancy 2023 Application Fees

राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम भर्ती के पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क तय कर दिया गया है । इसके तरफ से आए गए पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क किसी भी वर्ग के अभ्यर्थी से नहीं लिया गया है अर्थात जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं वह बिल्कुल निशुल्क इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

NCDC Bharti 2023 Age Limit

नेशनल कोऑपरेटिव डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की तरफ से आए गए पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा तय की गई है । इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तय की गई है । इसके अतिरिक्त आरक्षित वर्गों की अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों अनुसार छूट का भी प्रावधान दिया गया है ।

NCDC Vacancy 2023 Education Qualification

नेशनल कोऑपरेटिव डेवलपमेंट कॉरपोरेशन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता यंग प्रोफेशनल के पद के लिए के अनुसार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से एमबीए की डिग्री हासिल किए हुए होना चाहिए । इसके साथ ही साथ अभ्यर्थी को बिजनेस मार्केटिंग में काम से कम 2 से 3 साल का अनुभव होना चाहिए, तभी वह इन पदों पर अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं और नौकरी पा सकते हैं ।

NCDC Vacancy 2023 Pay Scale

वैसे अभ्यर्थी जिसका चयन नेशनल कोऑपरेटिव डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की तरफ से आए गए पदों पर हो जाता है, तो उसे अभ्यर्थी को प्रतिमाह पेमेंट के रूप में 90000 रुपया दिया जाएगा ।

How to Apply For NCDC Vacancy 2023

  • NCDC Vacancy 2023 में आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से किया जाएगा इसके लिए आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके पूरा पढ़ना होगा ।
  • उसके पश्चात इसमें दिए गए आवेदन फार्म को एक अच्छे से पेपर में प्रिंट आउट करके निकलवा लेना होगा ।
  • इस आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही-सही भरना होगा ।
  • उसके पश्चात आपको मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेजों को इस आवेदन फार्म के साथ संलग्न कर देना होगा, एक अच्छे से लिफाफे में इस पैक कर देना होगा ।
  • संपूर्ण रूप से फॉर्म भरने के पश्चात आपको नीचे दिए गए ईमेल आईडी पर आवेदन फार्म को भेज देना होगा ।

Email ID:-career@ncdc.in

NCDC Vacancy 2023 Important Links

NCDC Vacancy 2023 Application FormClick Here
NCDC Vacancy 2023 Official Notification Pdf LinkClick Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment