Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023: जल शक्ति मंत्रालय कनिष्ठ हिंदी अनुवादक पदों पर भर्ती, जाने योग्यता एवं आवेदन प्रक्रिया

Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023: जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा संरक्षण विभाग के तरफ से कनिष्ठ हिंदी अनुवादक के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं जिसमे आप ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा संरक्षण विभाग में कनिष्ठ हिंदी अनुवाद के पदों पर ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन 8 नवंबर 2023 से लेकर 7 जनवरी 2024 तक कर सकते हैं ।

वैसे योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो जल शक्ति मंत्रालय में कनिष्ठ हिंदी अनुवादक के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री तथा डिग्री स्तर पर अंग्रेजी/हिंदी अनिवार्य/वैकल्पिक विषय या परीक्षा पास होनी चाहिए । तो आइये इस आर्टिकल के मध्यम से इस भर्ती से सम्बंधित सभी जानकारी नीचे पुरे विस्तार से बताया गया है, इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023
Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023

जल शक्ति मंत्रालय कनिष्ठ हिंदी अनुवादक पदों पर भर्ती, जाने योग्यता एवं आवेदन प्रक्रिया । Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी कनिष्ठ हिंदी अनुवादक के पद पर करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Offline Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि कनिष्ठ हिंदी अनुवादक मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023 Important Dates

  • Apply Offline Date   :    8 नवंबर 2023
  • Apply Last Date       :    7 जनवरी 2024

Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023 Age Limit

वैसे अभ्यार्थी जो कनिष्ठ हिंदी अनुवादक के पदों पर आवेदन करना चाहते है उन सभी आवेदक की अधितम आयु सीमा निर्धारित कर दी गयी है । विभाग के तरफ से जारी नोटिस के अनुसार कनिष्ठ हिंदी अनुवादक के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष निर्धारित की गयी हैं ।

Jal Shakti Mantralay Bharti 2023 Application Fees

जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा संरक्षण विभाग के तरफ से आई कनिष्ठ हिंदी अनुवादक के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की एप्लीकेशन फीस विभाग के तरफ से निःशुल्क रखी गयी हैं । इसका मतलब यह है की आप इस पद पर निःशुल्क आवेदन कर सकते है ।

  • जनरल OBC EWS  : निःशुल्क
  • SC ST PWD एवं महिला  : निःशुल्क

Jal Shakti Mantralay Recruitment 2023 Education Qualification

जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा संरक्षण विभाग के तरफ से आई कनिष्ठ हिंदी अनुवादक के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की शैक्षणिक योग्यता विभाग के तरफ से मास्टर डिग्री पास रखी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री तथा डिग्री स्तर पर अंग्रेजी/हिंदी अनिवार्य/वैकल्पिक विषय या परीक्षा का माध्यम होना अनिवार्य हैं ।

How To Apply Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023

वैसे अभ्यार्थी जो इस पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है । आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करके बहुत ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं ।

  • ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया हैं ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद अब आपको भर्ती से सम्बंधित एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लेना हैं ।
  • उसके बाद उस एप्लीकेशन फॉर्म में मांगे गए सभी जानकारी को सही सही भरना होगा ।
  • सभी जानकारी भरने के बाद मांगे गए सभी दतावेज को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ लगा देना हैं ।
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भर लेने के बाद में सबमिट कर देना है।
  • आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रखें।

Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023 Important Links

Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023 Application Form Click Here
Jal Shakti Mantralay Vacancy 2023 Official Notification Click Here
Official Website Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment