ISRO SAC Bharti 2024 : इसरो में निकली अलग अलग पदों पर नई भर्ती, सैलरी 1,77500 रुपए

ISRO SAC Bharti 2024 : दोस्तों यदि आप भी एक अच्छी नौकरी की तलाश में है तो इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन (ISRO) की और से हाल ही में 484 पदों पर सफाई कर्मचारी पोस्ट की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

आप सभी युवा ISRO SAC Bharti 2024 के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन कर सकते है SAC भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2024 तय की गयी है इसके अलावा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

ISRO SAC Bharti 2024
ISRO SAC Bharti 2024

Table of Contents

ISRO SAC Bharti 2024

आप सभी युवाओ का हार्दिक स्वागत करते हुए बताना चाहते है की ISRO SAC Bharti 2024 में ऑनलाइन आवेदन शुरु कर दिए जायेगे। आपको कोई परेशानी न हो इसके लिए हमने आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में नीचे चरण दर चरण विस्तार से दी है ताकि आप SAC के रूप में काम करके अपना करियर बना सकें।

ISRO SAC Bharti 2024 में आवेदन करने के लिए ऑनलाइन प्रोसेस अपनाना होगा व इस भर्ती में अप्लाई करने से पहले एक नजर आप आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता और रिक्ति विवरण पर जरूर डाले इस लेख में हम आपको इसरो भर्ती 2024 के बारे में विस्तार से बताएंगे, पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इस लेख को ध्यान से पढ़ना होगा।

ISRO SAC Bharti 2024 Important dates

  • Online Apply Start   :  26 दिसंबर 2023
  • Online Apply End    :  15 जनवरी 2024

ISRO SAC Bharti 2024 Age Limit

वैसे अभ्यार्थी जो इसरो में आई अलग अलग प्रकार के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी की आयु सीमा विभाग के तरफ से निर्धारित कर दी गई हैं । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गयी हैं ।

ISRO SAC Vacancy 2024 Application Fees

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की एप्लीकेशन फीस अलग अलग वर्ग के उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क प्रारंभिक सभी अभ्यर्थियों का आवेदन शुल्क 750 रुपए जमा करना होगा इसके बाद में जिन अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट प्राप्त है उनका आवेदन शुल्क वापस कर दिया जाएगा।

ISRO SAC Vacancy 2024 Education Qualification

इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन के तरफ से अलग अलग प्रकार के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता अलग अलग पदों के लिए अलग अलग निर्धारित की गयी हैं । शैक्षणिक योग्यता के बारे में अधिक से जानने के लिए नोटिफिकेशन को जरुर देखे ।

ISRO SAC Vacancy 2024 Selection Process

वैसे अभ्यार्थी जो इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी का चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा साक्षात्कार और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

How to Apply for ISRO SAC Bharti 2024

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माधयम से आवेदन कर सकते है जिसके लिए सम्पूर्ण प्रक्रिया नीचे चरण दर चरण दी गयी है :

  • इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए सर्वप्रथम आपको ISRO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • यहाँ मुख्य पृष्ठ पर आपको करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, अब आपको Online Recruitment का लिंक मिलेगा जिसपर क्लिक करे।
  • अब आपको एक नया एप्लीकेशन फॉर्म मिलेगा, जिसमे मांगी जाने वाली समस्त जानकरी ध्यान से भरे
  • सभी आवश्यक दस्तावेज, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करें
  • अंत में, सारे चरणों का पालन करने के बाद Submit के विकल्प पर क्लिक कर दे।

Important Links

Online Apply Click Here
NotificationClick Here

Leave a Comment