ISRO Free Online Course Registration 2023 : घर बैठे इसरो दे रहा फ्री ऑनलाइन कोर्स के साथ सार्टिफिकेट और ले नौकरी, जाने कैसे करना होगा रजिस्ट्रैशन?

ISRO Free Online Course Registration 2023 : दोस्तों, यदि आप इसरो के तरफ से चलाये जाने वाल फ्री सर्टिफिकेट कोर्स करके मनचाही नौकरी प्राप्त करना चाहते हैतो आज मैं इस आर्टिकल के माध्यम से फ्री सर्टिफिकेट्स कोर्स के बारे में विस्तार से बताएँगे । अगर आप भी इस फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर लेकर आये हैं जिसके तहत ISRO Free Online Course 2023 के बारे में विस्तार से बताएँगे इसके लिए आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढना होगा ।

इसके साथ ही साथ आपको बता दे की ISRO Free Online Course Registration 2023 की प्रक्रिया को करने के लिए आपके पास मोबाइल नंबर , आधार कार्ड एवं अन्य दस्तावेज मौजूद होने चाहिए जिससे की आवेदन करते समय किसी भी प्रकार का कोई समस्या न हो सके । तो आइये इस आर्टिकल के माध्यम से ISRO Free Online Course Registration 2023 के बारे में विस्तार से बताएँगे इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

ISRO Free Online Course Registration 2023
ISRO Free Online Course Registration 2023

ISRO का ये फ्री कोर्स करके पाये फ्री सर्टिफिकेट, जाने कैसे करना होगा रजिस्ट्रैशन? । ISRO Free Online Course Registration 2023

आज मैं इस आर्टिकल के माध्यम से बताना चाहते हैं की जितने भी अभ्यार्थी Indian Space Research Organisation (ISRO  द्धारा संचालित Indian Institute of Remote Sensing (IIRS) में दाखिला लेना चाहते है तो आज मैं इस आर्टिकल में ISRO Free Online Course Registration 2023 के बारे में विस्तार से बताएँगे म इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढना होगा ।

इसके साथी साथ आपको बता दे की ISRO Free Online Course 2023 में पंजीकरण की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से किया जायेगा ताकि आवेदन करते समय किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो सके इसके लिए पूरी पंजीकरण की प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया हैं ताकि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आसानी से कर सके ।

Required Qualification For ISRO Free Online Course Registration 2023?

जो उम्मीदवार पाठ्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं उन्हें स्नातक या स्नातकोत्तर होना चाहिए। केंद्र/राज्य सरकार के तकनीकी/वैज्ञानिक कर्मचारी/विश्वविद्यालय/संस्थानों के संकाय/शोधकर्ता भी इस पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

ISRO Free Online Course 2023 Required Documents

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल , आदि

Online Process of ISRO Free Online Course Registration 2023?

वैसे अभ्यार्थी जो इसरो के तरफ से दिए जाने वाले ISRO Free Online Course Registration 2023 में रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं । ऑनलाइन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया हैं। आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करके बहुत ही आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं ।

  • ISRO Free Online Course Registration 2023 के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा
ISRO Free Online Course
ISRO Free Online Course
  • ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया हैं |
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आयेगा |
  • जहाँ पर आपको Direct Registration Link पर क्लिक करना होगा
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आयेगा ।
  • जहाँ पर आपका रजिस्ट्रेशन फॉर्म होगा ।
  • फिर उस रजिस्ट्रेशन फॉर्म में मांगे गए सभी जानकारी को सही सही भरना होगा ।
ISRO Free Online Course
ISRO Free Online Course
  • सभी जानकारी भरने के बाद मांगे गए सभी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा ।
  • सभी दस्तावेज उपलोड करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • इस प्रकार आपका रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी ।

ISRO Free Online Course Registration 2023 Important Links

Direct Link To Download NotificationClick Here
Direct Llink of Online RegistrationClick Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी ISRO Free Online Course Registration 2023 जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके

धन्यवाद !!!

ISRO Free Online Course Registration 2023 – FAQ

What is the last date for ISRO free online courses with certificate 2023?

प्रमाण पत्र के साथ इसरो के मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम 2023 की अंतिम तिथि क्या है?

Is ISRO online course free?

इसरो के निःशुल्क प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम और इसरो पाठ्यक्रमों के लिए सीखने का लाइव और इंटरैक्टिव तरीका इंटरनेट-आधारित प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से प्रदान किया जाता है। ये इसरो प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम उपयोगकर्ता के लिए इंटरनेट के माध्यम से निःशुल्क उपलब्ध हैं।

Leave a Comment