Delhi Home Guard Physical Test : दिल्ली होमगार्ड के फिजिकल टेस्ट में हुआ इस प्रकार से बड़ा बदलाव

Delhi Home Guard Physical Test : दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि दिल्ली में होम गार्ड के 10,285 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने का लिंक उपलब्ध है इस भर्ती में आवेदन करने का इच्छुक उम्मीदवारों को यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसमें फिजिकल टेस्ट भी होगा इस लेख में, हम आपको इस भर्ती के फिजिकल डिटेल्स के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करेंगे।

Join TELEGRAM CHANNEL

इसके साथ ही, हम आपको यह बता दें कि कुल पदों में 33.33 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं विभिन्न उम्र श्रेणियों के अनुसार, फिजिकल टेस्ट के पश्चात् चयन होगा इसलिए, इस लेख के माध्यम से हमने Delhi Home Guard Physical Test के बारे में सम्पूर्ण जानकारी को विस्तारपूर्वक प्रस्तुत किया है आपसे निवेदन है कि इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़ें ताकि आपको सभी आवश्यक विवरण मिल सके।

Delhi Home Guard Physical Test
Delhi Home Guard Physical Test

Delhi Home Guard Physical Test Overview

Name Of Organization Directorate General of Home Guards (DGHG)
Post Name Home Guard
Article Name Delhi Home Guard Physical Details
Number of Vacancies 10,285
Mode of Apply Online
Last Date of Apply February 13, 2024
Article Type News
Official website Click Here

Delhi Home Guard Physical Test

जैसा कि आप सभी को पता है कि दिल्ली होम गार्ड भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसकी पूरी जानकारी हम इस आर्टिकल में प्रदान करने वाले हैं यदि आप भी इस भर्ती में आवेदन करके Delhi Home Guard Physical Details के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को ध्यान से अंत तक पढ़ें और अपना करियर बनाये।

Join TELEGRAM CHANNEL

इसके साथ ही, यदि आप Delhi Home Guard Vacancy 2024 में आवेदन करके अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो नीचे दी गई जानकारी पर एक नजर अवश्य डालें ताकि आपको Home Guard भर्ती के शारीरिक मानक और शारीरिक दक्षता परीक्षण के संबंध में सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त हो सके समस्त Delhi Home Guard Physical Test के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहे।

Delhi Home Guard Physical Criteria

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई को कम से कम 165 सेमी रखी गई है साथ ही, महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई को 152 सेमी से कम नहीं जाने दिया जाएगा।

Join TELEGRAM CHANNEL

  • पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई : 165 सेमी
  • महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई : 152 सेमी

Delhi Home Guard Physical Details

ऊंचाई: दिल्ली होमगार्ड भर्ती में पुरुष अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम ऊंचाई को 165 सेंटीमीटर और महिला अभ्यर्थियों के लिए 152 सेंटीमीटर तय किया गया है।

Join TELEGRAM CHANNEL

पुरुष आवेदकों के लिए दौड़

आयु सीमा दौड़ (मीटर) समय
45 वर्ष से अधिक आयु के भूतपूर्व सैनिक/ पूर्व सीएपीएफ कार्मिक 1600 10 मिनट
45 से 40 वर्ष के बीच 1600 8 मिनट
40 से 30 वर्ष के बीच 1600 7 मिनट
30 वर्ष तक 1600 6 मिनट

महिला आवेदकों के लिए दौड़

आयु सीमा दौड़ (मीटर) समय
45 वर्ष से अधिक आयु के भूतपूर्व सैनिक/ पूर्व सीएपीएफ कार्मिक 1600 12 मिनट
45 से 40 वर्ष के बीच 1600 10 मिनट
40 से 30 वर्ष के बीच 1600 9 मिनट
30 वर्ष तक 1600 8 मिनट

निष्कर्ष :

आवेदकों को इस ऊचाई के मानक को पूरा करने के लिए तैयारी करने की सलाह दी जाती है, ताकि वे भर्ती प्रक्रिया में सफलता प्राप्त कर सकें अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है, तो कृपया इसे बुकमार्क करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें साथ ही आप हमारा टेलीग्राम ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते है।

News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

Leave a Comment