Coal India Limited Bharti 2023: सेंट्रल कोल् इंडिया में जूनियर डाटा एंट्री में भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

Coal India Limited Bharti 2023: सेंट्रल कोल् इंडिया लिमिटेड के तरफ से जूनियर डाटा एंट्री के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमे आप ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते है । सेंट्रल कोल् में आई जूनियर डाटा एंट्री के पदों के लिए 261 पद निर्धारित की गयी हैं । जूनियर डाटा एंट्री के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की शैक्षणिक योग्यता विभाग के तरफ से बहुत ही कम निर्धारित की गयी हैं ।

अगर आप सिर्फ किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक पास है तो आप इस पदों पर आवेदन कर सकते हैं । सेंट्रल कोल् इंडिया लिमिटेड में आई जूनियर डाटा एंट्री के पदों पर आवेदन ऑफलाइन के माध्यम से शुरू हो चुकी है, जिसमे आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसम्बर 2023 निर्धारित की गयी हैं ।

Coal India Limited Bharti 2023
Coal India Limited Bharti 2023

Table of Contents

सेंट्रल कोल् इंडिया में जूनियर डाटा एंट्री में भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन । Coal India Limited Bharti 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी जूनियर डाटा एंट्री के पद पर करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Coal India Limited Bharti 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि Coal India Limited Bharti 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Offline Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि जूनियर डाटा एंट्री मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

Coal India Limited Bharti 2023 Important Dates

  • Apply Offline Start   :   01.12.2023
  • Apply Last date       :   23.12.2023

Coal India Limited Bharti 2023 Post Details 

कोल् इंडिया लिमिटेड में आई जूनियर डाटा एंट्री के पदों पर आवेदन करने के लिए विभाग के तरफ से पदों की संख्या 261 निर्धारित की गयी हैं । पदों के बारे में और विस्तार से जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक के मध्यम से ऑफिसियल वेबसाइट को पढ़े ।

Coal India Limited Vacancy 2023 Eligibility

वैसे अभ्यार्थी जो इस पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य एवं इच्छुक है वैसे अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं । साथ ही साथ स्थायी कर्मचारी के रूप में 3 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य हैं । तथा कंप्यूटर की टाइपिंग स्पीड 30 WPM होना चाहिए ।

Coal India Limited Bharti 2023 Selection Process

सेंट्रल कोल् इंडिया लिमिटेड में आई जूनियर डाटा एंट्री के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट के बाद किया जायेगा ।

How To Apply Coal India Limited Bharti 2023

वैसे अभ्यार्थी जो इस पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया हैं । आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करके बहुत ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं ।

  • ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद अब आपको वहाँ से एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लेना हैं ।
  • उसके बाद उस एप्लीकेशन फॉर्म में मांगे गए सभी जानकारी को सही सही भरना होगा ।
  • सभी जानकारी भरने के बाद मांगे गए सभी दस्तावेज को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ लगा देना हैं ।
  • उसके बाद इस एप्लीकेशन फॉर्म को नीचे दिए गए पते पर निर्धारित तिथि तक भेज देना हैं ।

पता : महाप्रबंधक , CCL , रांची 

Coal India Limited Bharti 2023 Important Links

Application Form  Click Here
Official Notice   Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

सारांश

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरे यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment