CETF Battalion Vacancy 2023 : सीईटीएफ राइफल में 12वी पास के लिए निकली बिना परीक्षा भर्ती, आवेदन 23 दिसंबर तक

CETF Battalion Vacancy 2023 : सीईटीएफ बटालियन में राइफल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । यह भर्ती भुतपूर्व कर्मचारियों के लिए निकाली गई है, जिसमें इन पदों पर भर्ती का आयोजन 19 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर 2023 तक किया जाएगा । इस भर्ती में आवेदन करने वाले भूत पूर्व कर्मचारियों के लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है । सीईटीएफ की तरफ से इसके अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए पदों की कुल संख्या 55 तय की गई है ।

सीईटीएफ बटालियन भर्ती के लिए कनिष्ठ अधिकारी सिपाही, सामान्य ड्यूटी सिपाही, लिपिक सिपाही, रसोईया सिपाही, कारीगर सिपाही, गिरी प्रबंधन सिपाही, धोबी और सिपाही रिपेयर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है । यह CETF Battalion Recruitment 2023 संपूर्ण भारत के अभ्यर्थियों के लिए ऑफलाइन के माध्यम से निकाली गई है । मैं आपको बता दूं कि इसमें आवेदन करने के लिए किसी प्रकार का कोई भी आवेदन फॉर्म नहीं भरा जाएगा ।

CETF Battalion Vacancy 2023
CETF Battalion Vacancy 2023

इसमें भर्ती के लिए आपको डायरेक्ट अपने आवेदन फार्म के साथ फतेहपुर उपस्थित होना होगा । नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार पूर्वक बताई गई है जैसे इसमें आवेदन के लिए आवेदन शुल्क क्या है, आयु सीमा क्या तय की गई है, शैक्षणिक योग्यता क्या है तथा आप CETF Battalion Bharti 2023 पदों पर अपना आवेदन कैसे कर सकते हैं, सभी जानकारी दी गई है । अतः आप नीचे दिए गए पोस्ट को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें ।

Table of Contents

CETF Battalion Vacancy 2023 : सीईटीएफ राइफल में 12वी पास के लिए निकली बिना परीक्षा भर्ती, आवेदन 23 दिसंबर तक

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी सीईटीएफ बटालियन में राइफल के पदों पर करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से CETF Battalion Bharti 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि CETF Battalion Recruitment 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Offline Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि सीईटीएफ बटालियन में राइफल के पदों पर जॉब करके अपना करियर बना सकें।

CETF Battalion Vacancy 2023 Important Dates

सीईटीएफ बटालियन की तरफ से आए गए पदों पर भर्ती भूतपूर्व कर्मचारियों के लिए निकाली गई है । इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से मांगा गया है, जिसके लिए आपको अपने आवेदन फार्म के साथ फतेहपुर उपस्थित होना होगा । इस भर्ती का आयोजन 19 दिसंबर 2023 से लेकर 23 दिसंबर 2023 तक किया जाएगा । अतः आप इस अवधि में अपने आवेदन फार्म के साथ फतेहपुर जा सकते हैं ।

CETF Battalion Vacancy 2023 एप्लीकेशन फीस & आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए भूतपूर्व कर्मचारियों के लिए किसी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है । अतः आप इसके पदों पर अपना आवेदन निशुल्क कर सकते हैं । अगर हम वहीं इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो विभाग की तरफ से इसके पदों पर आवेदन करने के लिए किसी प्रकार की कोई भी आयु सीमा का प्रावधान नहीं किया गया है ।

CETF Battalion Vacancy 2023 : Education Qualification

सीईटीएफ बटालियन की तरफ से आए गए पदों पर आवेदन करने के लिए भूतपूर्व कर्मचारियों के लिए शैक्षणिक योग्यता तय की गई है । इस पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना आवश्यक है लेकिन इस भर्ती में आवेदनकर्ता को मुख्य रूप से भूतपूर्व सैनिक होना आवश्यक है, तभी वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर नौकरी पा सकते हैं अन्यथा नहीं ।

CETF Battalion Vacancy 2023 Selection Process

सीईटीएफ बटालियन भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा, इसके लिए कर्मचारियों को फतेहपुर में जाना होगा । जहां आपको शारीरिक परीक्षा ली जाएगी उसके पश्चात सभी दस्तावेजों की जांच किया जाएगा और मेडिकल जांच के बाद सफल अभ्यर्थियों को जॉइनिंग प्रदान कर दिया जाएगा ।

How to Apply For CETF Battalion Vacancy 2023

  • अगर आप भी सीईटीएफ बटालियन भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं कि CETF Battalion Vacancy 2023 में भर्ती के लिए आपको कोई भी आप आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है ।
  • CETF Battalion Recruitment 2023 के लिए आपको सबसे पहले आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है और संपूर्ण जानकारी को सही-सही भर लेना है इसके पश्चात मांगे गैस सभी आवश्यक दस्तावेजों के छाया प्रति को अपने फार्म के साथ संलग्न कर देना है ।
  • उसके पश्चात आपको 19 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक मेजर ध्यानचंद स्टेडियम नई छावनी, प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) उपस्थित होना है।

CETF Battalion Bharti 2023 Important Links

CETF Battalion Vacancy 2023 Application Form Click Here
Download Official Advertisement Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment