CCL Recruitment 2023 : सीसीएल द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

CCL Recruitment 2023 : सीसीएल की तरफ से डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । वैसे अभ्यर्थी जो इन पदों पर आवेदन कर नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, वह उनके पदों पर ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । केंद्रीय कोल्ड फील्ड लिमिटेड की तरफ से कुल 261 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 1 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है ।

वैसे अभ्यर्थी जो की डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर नौकरी करना चाहते हैं वह अपना आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से 1 दिसंबर से भर सकते हैं । अगर आप भी CCL Vacancy 2023 पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है । आप इन पदों पर अपना आवेदन 23 दिसंबर 2023 तक आसानी से कर सकते हैं ।

CCL Recruitment 2023
CCL Recruitment 2023

नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार पूर्वक बताई गई है । CCL Bharti 2023 के पदों पर आवेदन कब से कब तक लिया जाएगा ?  आयु सीमा क्या तय की गई है ? एप्लीकेशन फीस क्या है ? इसके पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता क्या है तथा आवेदन कैसे कर सकते हैं, इत्यादि सभी जानकारी विस्तार पूर्वक बताई गई है । अतः आप नीचे दिए गए पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े ।

सीसीएल द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर पर 261 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी । CCL Recruitment 2023

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों मे करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से CCL Bharti 2023 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बता देना चाहते  है कि CCL Vacancy 2023 हेतु अप्लाई करने के लिए आप सभी आवेदको एंव युवाओं  को Offline Process को अपनाते हुए अप्लाई करना होगा ताकि आपको कोई समस्या ना हो इसके लिए हम, आपको पूरी  प्रक्रिया  की जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे विस्तार से बताया गया हैं ताकि डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों मे जॉब करके अपना करियर बना सकें।

CCL Recruitment 2023 : Important Dates

अगर आप भी सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड के तरफ से आए गए डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए नोटिफिकेशन 1 दिसंबर को जारी कर दी गई है । इच्छुक एवं योग अभ्यर्थी इसके पदों पर अपना आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं । ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू कर दी गई है, जो अभ्यर्थी इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं और अपना कैरियर बनाना चाहते हैं की 23 दिसंबर 2023 तक अपना आवेदन कर ले ।

CCL Vacancy 2023 : Application Fees

डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए विभाग की तरफ से सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क तय कर दिया गया है । इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी वर्ग के कोई भी आवेदनकर्ता से किसी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा अर्थात इसके पदों पर आवेदन निशुल्क आप कर सकते हैं ।

CCL Recruitment 2023 Age Limit

अगर आप भी सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड के तरफ से आए गए डाटा लिमिटेड डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो इसमें आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तय की गई है जबकि इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 60 वर्ष तय की गई है । सरकारी नियम अनुसार आरक्षित वर्गों की अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान दिया गया है ।

CCL Recruitment 2023 Education Qualification

जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटर के आए गए 261 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता तय कर दी गई है । अगर आप भारत के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास है, तो आप इसके पदों पर आसानी से अपना आवेदन कर सकते हैं ।

CCL Bharti 2023 Selection Process

इसके पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले एप्लीकेशन फॉर्म को स्क्रीनिंग की जाएगी, उसके बाद रिटन टेस्ट कंडक्ट करवाया जाएगा । इसमें सफल अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा ।

  • Stage 1- Application Screening
  • Stage 2- Written Test
  • Stage 3- Document verification
  • Stage 4- Medical examination

CCL Recruitment 2023 Required Documents

  • Birth Certificate
  • Education Qualification
  • Caste Certificate (if required)
  • Experience Certificate (if required)
  • Aadhar Card
  • Two Passport Size Photograph
  • Discharge Certificate (if required)
  • PH Certificate (if required)

How to Apply For CCL Recruitment 2023

  • CCL Vacancy 2023 के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर लेना होगा ।
  • उसके पश्चात आप इस एप्लीकेशन फॉर्म को एक अच्छे से पेपर में प्रिंट आउट कर कर निकलवा लेंगे ।
  • इसमें पूछी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक सही-सही भरना होगा ।
  • उसके बाद मांगे गए सभी दस्तावेजों का फोटो कॉपी को इस आवेदन फार्म के साथ संलग्न कर देना होगा ।
  • इस आवेदन फार्म को एक अच्छे से लिफाफे में पैक कर नीचे दिए गए पत्ते पर निर्धारित समय सीमा के पहले भेज देना होगा ।

Address : “General Manager (P-NEE), CCL, Ranchi”

CCL Recruitment 2023 Important Links

CCL Recruitment 2023 Application Form Click Here
CCL Recruitment 2023 Official Notification Pdf Link Click Here
Official Website Click Here

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment