Assam Rifles Constable Vacancy 2024 : असम राइफल में 10वीं पास के लिए कांस्टेबल के पदों पर भर्ती, 28 जनवरी तक करें आवेदन

Assam Rifles Constable Vacancy 2024 : असम राइफल के तरफ से विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमे आप ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन के माध्यम से 16 दिसंबर 2023 से लेकर 28 जनवरी 2024 तक कर सकते हैं । वैसे अभ्यार्थी जो इस पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता बहुत ही कम रखी गयी हैं ।

अगर आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक पास है तो आप इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं । इस पदों पर आवेदन कैसे करना है, इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे बतायी गयी हैं । तो आइये इस आर्टिकल के माध्यम से इस भर्ती से सम्बंधित सभी जानकारी नीचे पुरे विस्तार से बताया गया है, इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

Assam Rifles Constable Vacancy 2024
Assam Rifles Constable Vacancy 2024

असम राइफल में 10वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती, 28 जनवरी तक करें आवेदन । Assam Rifles Constable Vacancy 2024

आप सभी युवाओं व आवेदको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है अगर आप भी असम राइफल के तौर पर करियर बनाना चाहते है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल की मदद से Assam Rifles Constable Vacancy 2024 के बारे में बताना चाहते है जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल  को पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त करके इस भर्ती  के लिए अप्लाई कर सकें।

Assam Rifles Constable Vacancy 2024 Important Dates

  • Offline Apply Start     :    16 दिसंबर 2023
  • Offline Apply End      :    28 जनवरी 2024

Assam Rifles Constable Bharti 2024 Age Limit

वैसे अभ्यार्थी जो असम राइफल में आई विभिन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यार्थी की आयु सीमा विभाग के तरफ से निर्धारित कर दी गयी हैं । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गयी हैं ।

Assam Rifles Constable Bharti 2024 Application Fees

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की एप्लीकेशन फीस निःशुल्क रखी गयी हैं । इसका मतलब यह हैं की आप बिना कोई आवेदन शुल्क के आवेदन कर सकते हैं ।

Assam Rifles Constable Vacancy 2024 Education Qualification

असम राइफल में आई अलग अलग पदों पर भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता बहुत ही कम रखी गयी हैं । अगर आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम मैट्रिक पास हैं तो आप इस पदों पर आवेदन कर सकते हैं । शैक्षणिक योग्यता के बारे में अधिक से जानने के लिए नोटिफिकेशन को देखे ।

Assam Rifles Constable Bharti 2024 Selection Process

असम राइफल में आई अलग अलग प्रकार के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी का चयन सबसे पहले अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा ।   उसके बाद में रिटन टेस्ट करवाया जाएगा । वैसे अभ्यार्थी जो दोनों स्टेज में पास करने वाले हैं उन्हें  स्किल टेस्ट के आधार पर मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग लेन होगा और उसके बाद जितने भी अभ्यार्थी चयन होंगे उन सभी का फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

How To Apply Assam Rifles Constable Vacancy 2024

  • असम राइफल भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन में से आवेदन फार्म को डाउनलोड कर लेना है ।
  • उसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना हैं ।
  • फिर उस एप्लीकेशन फॉर्म में मांगे गए सभी जानकारी को सही सही भरना होगा ।
  • सभी जानकारी भरने के बाद मांगे गए सभी दस्तावेज को साथ में लगाना होगा ।
  • उसके बाद आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और नीचे दिए गए एड्रेस पर आपको भेजना होगा आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

पता : Directorate General Assam Rifles [Recruitment Branch], Laitkor, Shillong – 793010 [Meghalaya]”

Through Registered Post/Speed Post/ and “APPLICATION FOR THE POST OF………………”Category……. top on the envelope while sending the application form

Assam Rifles Constable Vacancy 2024 Important Links

Application Form  Click Here
Notification Click Here
News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

सारांश 

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Leave a Comment