ARMY Full Form : 90% युवाओं को नही पता है Army का फुल फॉर्म, जानें क्या हैं आर्मी का फुल फॉर्म?

ARMY Full Form : यदि आप आर्मी में शामिल होना चाहते हैं और आपको आर्मी का फुल फॉर्म नहीं पता है, तो यह आर्टिकल आपके लिए है व हम इस आर्टिकल में आपको ARMY का पूरा मतलब और इसके बारे में विस्तृत जानकारी देंगे और आपको यह आर्टिकल पढ़कर ARMY Full Form के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Join TELEGRAM CHANNEL

इस लेख में हम आपको विस्तार से न केवल ARMY का पूरा अर्थ बताएंगे, बल्कि हम आपको आर्मी शब्द की उत्पत्ति की पूरी विस्तृत जानकारी भी प्रदान करेंगे और आपको इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए ताकि आप पूरी-पूरी रिपोर्ट का लाभ उठा सकें और ARMY Full Form के बारे में जान सके।

ARMY Full Form
ARMY Full Form

ARMY Full Form Overview

विभाग का नाम भारतीय सेना
आर्टिकल का नाम ARMY Full Form
Indian Army Education Qualification 8वीं, 10वीं और 12वीं पास
आर्टिकल टाइप News
आधिकारिक वेबसाइट यहाँ क्लिक करे

ARMY Full Form (Introduction)

वे उम्मीदवार जो आर्मी में करियर बनाना चाहते हैं, उन सभी में से बहुत कम लोगों को यह पता होता है कि आर्मी का पूरा अर्थ क्या होता है इसलिए हम इस आर्टिकल में आपको आर्मी का पूरा अर्थ विस्तार से बताने का प्रयास करेंगे और आपको ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल को पढ़ना चाहिए ताकि ARMY Full Form के बारे में पूरी-पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें।

Join TELEGRAM CHANNEL

इस आर्टिकल में हम आप सभी पाठकों सहित नागरिकों का हार्दिक स्वागत करना चाहते हैं जो कि भारतीय सेना में करियर बनाना चाहते हैं और इसीलिए हम आपको इस लेख में विस्तार से ARMY Full Form के तहत तैयार रिपोर्ट के बारे में बताएँगे जिसे आप नीचे आर्टिकल में जांच सकते है।

What is the Full Form of Army?

आर्मी का फुल फॉर्म क्या है, इसके बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए पॉइंट्स चेक करे :

Join TELEGRAM CHANNEL

  • उम्मीदवार जो कि आर्मी में करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें हम बताना चाहते हैं कि आर्मी का फुल फॉर्म  Alert Regular Mobility Young (अलर्ट रेग्युलर मोबिलिटी यंग) होता है।

हिंदी मे आर्मी क्या अर्थ होता है?

Join TELEGRAM CHANNEL

  • सामान्यत: हम अपनी तीनों सेनाओं को “आर्मी” कहकर संबोधित करते हैं, लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि “आर्मी” अंग्रेजी शब्द होता है।
  • यहाँ पर हम आपको बताना चाहते हैं कि “आर्मी” जो कि अंग्रेजी भाषा का शब्द है, उसका हिंदी अनुवाद “सेना” होता है।

ARMY शब्द की उत्पत्ति कैसे हुई?

Join TELEGRAM CHANNEL

  • आर्मी शब्द का पूरा अर्थ और हिंदी अनुवाद जानने के बाद हम आपको बताना चाहते हैं कि, ARMY शब्द की उत्तपत्ति Armata से हुई थी जो कि लैटिन भाषा का शब्द है जिसका शाब्दिक अर्थ “Armed Forces” होता है।
  • अंत में, इस प्रकार हमने आपको विस्तार से ARMY Full Form की जानकारी प्रदान की ताकि आप इस पूरी रिपोर्ट का लाभ प्राप्त कर सकें।

ARMY Full Form Important Links

News Click Here
TELEGRAM CHANNEL CLICK HERE
WHATSAPP
CLICK HERE

Leave a Comment