AFGIS Vacancy 2024 : एयरफोर्स में 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा असिस्टेंट के पदों पर निकली नई भर्ती, जल्दी करें अप्लाई

AFGIS Vacancy 2024 : दोस्तों यदि आप भी बिना परीक्षा दिए एक अच्छी नौकरी की तलाश में है तो एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस समिति (AFGIS) की और से हाल ही में 03 पदों पर जुनियर असिस्टेंट की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

आप सभी युवा AFGIS Vacancy 2024 के लिए ऑफलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन कर सकते है जुनियर असिस्टेंट भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 01 जनवरी, 2024 तय की गयी है इसके अलावा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

AFGIS Vacancy 2024
AFGIS Vacancy 2024

AFGIS Vacancy 2024 

आप सभी युवाओ का हार्दिक स्वागत करते हुए बताना चाहते है की AFGIS Vacancy 2024 में ऑफलाइन आवेदन शुरु कर दिए जायेगे। आपको कोई परेशानी न हो इसके लिए हमने आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में नीचे चरण दर चरण विस्तार से दी है ताकि आप जुनियर असिस्टेंट के रूप में काम करके अपना करियर बना सकें।

 AFGIS Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए ऑनलाइन प्रोसेस अपनाना होगा व इस भर्ती में अप्लाई करने से पहले एक नजर आप आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता और रिक्ति विवरण पर जरूर डाले इस लेख में हम आपको एएफजीआईएस भर्ती 2024 के बारे में विस्तार से बताएंगे, पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इस लेख को ध्यान से पढ़ना होगा।

AFGIS Vacancy 2024 Age Limit

AFGIS की ओर से एक बार फिर से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है ये भर्ती  के 2024–25 के एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस समिति (AFGIS) पदो पर जारी की गई है इसके लिए उम्र सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष तक रखी गई है, आयु की गणना 31 दिसंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी। आयु सीमा में छूट के लिए सरकार के नियमों का पालन किया जाएगा।

AFGIS Vacancy 2024 Application Fees

एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस सोसाइटी (AFGIS) भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदकों से किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

AFGIS Vacancy 2024 Education Qualification

एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस सोसाइटी (एएफजीआईएस) में आवेदन करने के लिए आवेदकों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है।

AFGIS Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस सोसाइटी (AFGIS) भर्ती के लिए आवेदकों का चयन निम्नलिखित चरणों में होगा:-

  • आवेदन स्क्रिनिंग
  • साक्षात्कार
  • दस्तावेज़ों का सत्यापन
  • मेडिकल एग्जामिनेशन

AFGIS Vacancy 2024 आवेदन कैसे करें?

एयर फोर्स ग्रुप इंश्योरेंस सोसाइटी (एएफजीआईएस) भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदकों को निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:-

  • नीचे दिए गए AFGIS Vacancy 2024 नोटिफिकेशन पीडीएफ से अपनी पात्रता की जांच करें।
  • अब, आपको नीचे दिए गए AFGIS Bharti 2024  ऑफलाइन आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल लें।
  • आवेदन पत्र को सही जानकारी के साथ भरें और आवश्यक दस्तावेज अटैच करें।
  • फॉर्म स्पीड पोस्ट से भेजें, एएफजीआईएस भर्ती अधिसूचना की अधिक जानकारी देखें।
  • आवेदन भेजने का पता:- “सचिव, AFSIS भवन, सुब्रतो पार्क, नई दिल्ली 110010”  के माध्यम से पंजीकृत पोस्ट/स्पीड पोस्ट/ और  “………………”श्रेणी…… के पद के लिए आवेदन। आवेदन पत्र भेजते समय लिफाफे के ऊपर लिखे।

Important Links

Download Form Click Here
Notification Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment