Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 : परिवार कल्याण विभाग के 510 पदों पर अधिसूचना जारी !

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024  परिवार कल्याण विभाग के 510 पदों पर अधिसूचना जारी, योग्यता 10वीं पास ।

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 :- दोस्तों परिवार कल्याण विभाग नें हाल ही में 510 पदों के लिए भर्ती कि अधिसूचना जारी की है और परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह अधिसूचना कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की है साथियों इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 22 जुलाई से शुरू कर दिए गए हैं और उनकी अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 रखी गई है, तो अगर आप लोग इस भर्ती के प्रति इच्छा रखते हैं तो इसमें ऑनलाइन आवेदन लास्ट तारीख से पहले पहले-पहले कर सकते हैं और इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप इसकी अधिसूचना देख सकते हैं जिसकई लिंक  हमने नीचे लिंक बॉक्स में दे रखी है।

Rajasthan khadya Suraksha Yojana 2024 । नये नाम जुड़वाने चालु

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

साथियों परिवार कल्याण विभाग भर्ती 2024 के अंतर्गत आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए अलग-अलग रखा गया है जिसका विवरण हमनें नीचे दे रखा है।

  • सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के उमीदवारों के लिए आवेदन शुल्क  – 100₹
  • अन्य सभी श्रेणी के उमीदवारों के लिए आवेदन शुल्क – 50₹

Note :- इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क के भुगतान को उमीदवारों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 आयु- सीमा

दोस्तों परिवार कल्याण विभाग भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है लेकिन इसमें अधिकतम आयु सीमा, प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है, इसलिए आप इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने से पहले एक बार अधिसूचना को पढ़े उसमें आपको पुरी जानकारी मिल जाएगी उसके बाद ही आवेदन करें।

jal jeevan mission yojana Vacancy 2024 ! बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

परिवार कल्याण विभाग भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है।

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

साथियों आपको जानकर यह खुशी होगी कि परिवार कल्याण विभाग भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा और इसमें किसी भी प्रकार की कोई अन्य परीक्षा नहीं होगी। तो अगर आप इस भर्ती में अपनी रुचि रखते हैं तो आपके पास यह सबसे अच्छा मौका है अपने ही गांव में अपने घर वालों के पास में नौकरी करने का।

Bhartiya Pasupalan Bharti 2024 भारतीय पशुपालन निगम भर्ती 2024

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 आवेदन कैसे करें

परिवार कल्याण विभाग भर्ती 2024 में उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसमें किसी भी प्रकार का ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और ऑनलाइन आवेदन करने की डायरेक्ट लिंक हमनें नीचे दे रखी है आप उसे पर क्लिक करके नीचे दिए गए चरणों को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा उसमें पूछी गई सारी जानकारी को सही तरीके से भर देना है, जैसे पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर आवेदन शुल्क और दसवीं की मार्कशीट आदिइन सब को भरने के बाद अब आपको फाइनली सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है अब आपका फॉर्म पुरी तरीके से भरा जा चुका है अब भविष्य के लिए अपने पास इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख ले।ताकि कभी भी कोई प्रॉब्लम आए तो आप उसकी सहायता से अपना समाधान निकाल सकते हैं।

Parivar Kalyan Vibhag Recruitment 2024 Update’s

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 31 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन –   डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन    –   यहां से करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Nukari News.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Scroll to Top